logo-image

उर्फी के असली रूप से बचने के लिए करें ये घरेलु उपाएं

डार्क सर्कल्स और ऑयली फेस आम बात है. लेकिन अगर आपको भीं ये दिक्कत है और इस दिक्कत का कोई इलाज आप भी चाहते हैं तो चलिए बताते हैं कुछ टिप्स जिससे आपको हमेशा के लिए ऑयली फेस और डार्क सर्कल्स से छुटकारा मिल जायेगा.

Updated on: 30 Nov 2021, 03:36 PM

New Delhi:

उर्फी जावेद जब से 'बिग बॉस ओटीटी' से बाहर निकली हैं उनकी पॉपुलारिटी थमने का नाम नहीं ले रही है. हर दिन कोई न कोई नया लुक वो अपने फैंस के सामने लेकर आती रहती हैं. उनका एयरपोर्ट लुक हो या जिम लुक, अपने फैशन से वह हमेशा छाई रहती हैं. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को उन्होंने पूरे तरीके से अपनी ग्लेमर्स के लुक से भर रखा है. लेकिन अब उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें उनका नो मेकअप लुक था. इसमें उनके आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स और ऑयली फेस था. हालांकि डार्क सर्कल्स और ऑयली फेस आम बात है. लेकिन अगर आपको भीं ये दिक्कत है और इस दिक्कत का कोई इलाज आप भी चाहते हैं तो चलिए बताते हैं  कुछ टिप्स जिससे आपको हमेशा के लिए ऑयली फेस और डार्क सर्कल्स से छुटकारा मिल जायेगा. 

यह भी पढ़ें- डायबिटीज को करें इस नुस्खे से दूर, बढ़ेगी ताकत

अदरक, तुलसी और केसर चाय

डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहला घरेलू उपाय अदरक, तुलसी और केसर बनी चाय पीना है. ये चाय आपको तुरंत असर दिखाएगी और डार्क सर्कल्स धीरे धीरे हलके होते जाएंगे. इस चाय को दिन में 1 बार पीएं.

हेल्दी स्नैक्स

हमें अक्सर शाम 4:00 बजे या आधी रात को भूख लगती है. हालांकि, अगर आप काले घेरे से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको हेल्दी ऑप्शन चूज करने चाहिए. बस एक बाउल लें और उसमें मूंगफली, गुड़ और नारियल डालें. सभी को मिलाएं और नाश्ते में या इवनिंग स्नैक्स पर खाएं.  इससे आपको जल्दी भूक भी नहीं लगेगी और आपको ये नाश्ता हेल्दी भी रखेगा. 

यह भी पढ़ें- सावधान : हल्दी का दूध पहुंचा सकता है नुकसान, जानें यहां

बेसन और दूध का पेस्ट

इन काले घेरों से छुटकारा पाने के लिए आपने बहुत सारे फेस पैक और फेस वॉश ब्रांड्स आजमाए होंगे. हालांकि, आपको इन सभी फेस वाश और साबुन से बचना चाहिए और रुजुता दिवेकर द्वारा सुझाए गए शानदार और प्रभावी पेस्ट को आजमाना चाहिए. इसके लिए बस एक बाउल में थोड़ा सा बेसन और ताजा दूध लें. दोनों को एक साथ मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे एक फेसपैक या क्लीन्ज़र की तरह इस्तेमाल करें. 

बादाम का तेल

बादाम में विटामिन ई होता है. आपको थोड़ा-सा बादाम का तेल लेकर डार्क सर्कल्स पर लगाना है और फिर हल्के हाथों से मसाज करें. इसे धोने की बजाय यूं ही छोड़ दें. सुबह जब सोकर उठें, तो आंखें धो लें. इससे लगातार 1 हफ्ते तक ट्राई करें फायदा ज़रूर दिखेगा.