logo-image

दिल्ली में कोरोना बना जानलेवा, संक्रमण से 5 मरीजों की मौत

Delhi Corona Case : देश की राजधानी में एक बार फिर कोरोना वायरस जानलेना बन गया है. दिल्ली में एक दिन में कोविड के 648 न‌ए मामले सामने आए, जबकि संक्रमण से 5 मरीजों की मौत हो गई है. पॉजिटिविटी रेट में भी उछाल आया है.

Updated on: 03 Jul 2022, 08:43 PM

नई दिल्ली:

Delhi Corona Case : देश की राजधानी में एक बार फिर कोरोना वायरस जानलेना बन गया है. दिल्ली में एक दिन में कोविड के 648 न‌ए मामले सामने आए, जबकि संक्रमण से 5 मरीजों की मौत हो गई है. पॉजिटिविटी रेट में भी उछाल आया है. कोरोना संक्रमण दर 4.29 प्रतिशत हु‌ई. पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना के कुल 15103 टेस्ट किए गए और 785 मरीज ठीक हुए. फिलहाल, दिल्ली में कोरोना के कुल 3268 एक्टिव मरीज हैं और कंटोनमेंट जोन की संख्या घटकर 370 हो गई है.

यह भी पढ़ें : हैदराबाद में बोले PM मोदी- तेलंगाना में तेजी से बढ़ रहा BJP का जनसमर्थन

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16 हजार से ज्यादा केस

भारत में पिछले 24 घंटों में 16,103 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन पहले के मुकाबले करीब एक हजार कम है. सक्रिय मामलों की संख्या 1 लाख 11 हजार से ज्यादा हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16,103 मामले सामने आए हैं, वहीं 31 लोगों की मौत भी हो गई है. इस समय दैनिक पॉजिटिविटी दर 4.27 फीसदी हो गई है. जो कि पिछले दिनों के मुकाबले बढ़ी है.

यह भी पढ़ें : क्या है मुम्बई का आरे कॉलोनी मेट्रो कारशेड विवाद? एक बार फिर बीजेपी-शिवसेना आमने-सामने

कोरोना वैक्सीनेशन में भारत सरकार लगातार आगे

भारत में अब तक 1 अरब 97 करोड़ से ज्यादा कोरोना की वैक्सीन लग चुकी हैं. यही वजह है कि कोरोना के मामलों के लगातार सामने आने के बावजूद देश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है. कोरोना संक्रमित अधिकतर लोग घरों पर ही आईसोलेट होकर अपना इलाज करा रहे हैं.