logo-image

हैदराबाद में बोले PM मोदी- तेलंगाना में तेजी से बढ़ रहा BJP का जनसमर्थन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के हैदराबाद में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज ऐसा लग रहा है कि जैसे पूरे तेलंगाना के स्नेह यहां इस मैदान में ही सिमट आया है.

Updated on: 03 Jul 2022, 11:13 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री ने तेलंगाना के हैदराबाद में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया
  • भाजपा सरकार की नीतियों का लाभ सभी को बिना भेदभाव मिल रहा
  • तेलंगाना की लाखों गरीब माताओं-बहनों-बेटियों को सम्मान का जीवन मिला

हैदराबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के हैदराबाद में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज ऐसा लग रहा है कि जैसे पूरे तेलंगाना के स्नेह यहां इस मैदान में ही सिमट आया है. तेलंगाना के अलग-अलग जिलों से आप यहां इतनी बड़ी संख्या में आए हैं. आपके इस स्नेह के लिए, इस आशीर्वाद के लिए मैं आपका अभिनन्दन करता हूं, तेलंगाना की धरती का वंदन करता हूं. जिस तरह हैदराबाद शहर हर टैलेंट की उम्मीदों को नई उड़ान देता है. वैसे ही भाजपा भी देश की आशाओं-अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत कर रही है.

यह भी पढ़ें : क्या है मुम्बई का आरे कॉलोनी मेट्रो कारशेड विवाद? एक बार फिर बीजेपी-शिवसेना आमने-सामने

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तेलंगाना के लोग, पूरी दुनिया में कड़ी मेहनत और देश के विकास के प्रति समर्पण के लिए जाने जाते हैं. तेलंगाना में कला, कौशल, कर्मठता भरपूर है. तेलंगाना, प्राचीनता और पराक्रम की पुण्य स्थली है. उन्होंने आगे कहा कि तेलंगाना का विकास, चौतरफा विकास, भारतीय जनता पार्टी की पहली प्राथमिकताओं में से एक है. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए हम तेलंगाना के विकास का निरंतर प्रयास कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बीते 8 वर्षों में हमने हर भारतीय के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास किया है. देशवासियों के जीवन कैसे आसान हो, विकास का लाभ कैसे हर व्यक्ति, हर क्षेत्र तक पहुंचे, इसके लिए हमने निरंतर काम किया है. जो वंचित, शोषित रहे उनको भी राष्ट्रीय योजनाओं के माध्यम से हमने विकास में भागीदार बनाया है. यही कारण है कि गरीब, दलित, वंचित, पिछड़े, आदिवासी सभी को आज लगता है कि भाजपा सरकार उनकी आवश्यकताओं और आकांक्षाओं दोनों की पूर्ति कर रही है.

उन्होंने कहा कि देश की महिलाओं को भी आज महसूस हो रहा है कि उनका जीवन आसान हुआ है, उनकी सुविधा बढ़ी है. अब वो राष्ट्र के विकास में अधिक योगदान दे सकती हैं. तेलंगाना के गरीबों को मुफ्त राशन हो, गरीबों को मुफ्त इलाज हो, भाजपा सरकार की नीतियों का लाभ सभी को बिना भेदभाव मिल रहा है. यही तो सबका साथ, सबका विकास है. इसी वजह से आज देश के सामान्य नागरिक का भाजपा पर इतना विश्वास है.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने हैदराबाद को भाग्यनगर कहकर पुकारा, ये कही बड़ी बात

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आपका ये उत्साह, आपका ये प्यार आज पूरे देश को पता चल रहा है. 2019 के चुनाव में भाजपा ने जितना जनसमर्थन तेलंगाना में हासिल किया था, उसमें निरंतर वृद्धि हो रही है. भाजपा ने जितना जनसमर्थन तेलंगाना में हासिल किया था, उसमें निरंतर वृद्धि हो रही है. ग्रेटर हैदराबाद के चुनावों में इसकी एक और झलक हमने देखी, जब भाजपा को अभूतपूर्व सफलता मिली.

PM मोदी ने आगे कहा कि स्वच्छ भारत अभियान से तेलंगाना की लाखों गरीब माताओं-बहनों-बेटियों को सम्मान का जीवन मिला है. उज्जवला योजना से मिले मुफ्त गैस कनेक्शन से तेलंगाना की लाखों गरीब बहनों को धुएं से मुक्ति मिली है. उन्होंने कहा कि मातृत्व के समय पोषण से लेकर टीकाकरण की सुविधाओं को हमनें तेलंगाना के गांव गांव तक पहुंचाया है. इसी का परिणाम है कि आज बहनों बेटियों का स्वास्थ्य भी सुधर रहा है और उनके जीवन पर संकट भी कम हुआ है.

यह भी पढ़ें : अमरावती हत्याकांड के मास्टरमाइंड को पुलिस कस्टडी, व्हाट्सएप की ये पोस्ट की थी फॉरवर्ड

उन्होंने आगे कहा कि हम इस 21वीं सदी में देश के नारी शक्ति को राष्ट्रशक्ति बनाने का ईमानदार प्रयास कर रहे हैं. हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक बैंकों में जमा धनराशि में महिलाओं की हिस्सेदारी तेजी से बढ़ रही है. ग्रामीण महिलाओं के मामले में ये आंकड़े और भी ज्यादा हैं. जन धन योजना के तहत पूरे देश में 45 करोड़ बैंक खाते खोले गए, जिनमें से 1 करोड़ से ज्यादा जन धन बैंक खाते तेलंगाना में खोले गए हैं, इनमें से 55% से ज्यादा खाते महिलाओं के हैं.