logo-image
लोकसभा चुनाव

Covid19 से निपटने के लिए देश भर में मॉक ड्रिल, परखे जा रहे इंतजाम

Covid19- Mock drills in health facilities across states, UTs today: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया सुबह 10 बजे सफदरजंग अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने कोरोना से निपटने के इंतजामों का जायजा लिया. इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर के अन्य बड़े अस्पतालों में भी कोरोना से निपटने के इंतजामों को परखा जा रहा है. इस बीच दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग भी बढ़ा दी गई है.

Updated on: 27 Dec 2022, 11:14 AM

highlights

  • देश भर में कोरोना से निपटने की तैयारियों की परख
  • देश के सभी बड़े अस्पतालों में मॉक ड्रिल
  • सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों में ड्रिल

नई दिल्ली:

Covid19- Mock drills in health facilities across states, UTs today: भारत कोरोना से निपटने के लिए कितना तैयार है, इस बात का पता आज चल जाएगा. भारत में हर दिन कोरोना के मामलों में अब बढ़ोतरी दर्ज की जाने लगी है. कोरोना के नए चीनी वेरिएंट ने भी भारत में दस्तक दे दी है. इससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री भी उच्च स्तरीय बैठक कर चुके हैं. इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी कई बैठकें कर चुके हैं. इसके अलावा केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को भी दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं. इस बीच, आज पूरे देश के अस्पतालों में कोरोना की तैयारियों से निपटने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री सफदरजंग अस्पताल का लिया जायजा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया सुबह 10 बजे सफदरजंग अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने कोरोना से निपटने के इंतजामों का जायजा लिया. इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर के अन्य बड़े अस्पतालों में भी कोरोना से निपटने के इंतजामों को परखा जा रहा है. इस बीच दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग भी बढ़ा दी गई है. इस बीच, दिल्ली एयरपोर्ट पर कोरोना प्रभावित 4 यात्रियों की पहचान की जा चुकी है. चारों यात्री म्यांमार से आए थे.

ये भी पढ़ें: Weather Updates: दिल्ली में घना कोहरा, 7 डिग्री सेल्सियस तक गिरा पारा

विदेश से आने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर

इस बीच विदेश से भारत आ रहे यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. गया में 11 विदेशी यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. केंद्र सरकार ने सभी एयरपोर्ट्स को आरटीपीसीआर टेस्ट करने के आदेश दिये हैं. उत्तर प्रदेश के आगरा में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जो चीन से लौटा है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. यूपी में चीनी वैरिएंट के दो संक्रमितों का पता चल चुका है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी नागरिकों से मास्क पहनने की अपील की है. वहीं, यूपी पुलिस के सभी जवानों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है.