logo-image

COVID19: भारत में जल्द खत्म होगी महामारी, 10 दिन के बाद घटने लगेंगे केस

COVID19 in India : भारत में कोरोना महामारी अब खत्म होने की तरफ बढ़ रही है. देश की बड़ी आबादी कोरोना महामारी के प्रति मजबूत हो चुकी है. ऐसा देश में कोरोना वैक्सीनेशन के व्यापक प्रसार की वजह से हुआ है. सरकार से जुड़े शीर्ष सूत्र का कहना है कि अगले 8-10 दिन कोरोना के बढ़ते केस दिख जाएंगे, लेकिन उसके बाद...

Updated on: 12 Apr 2023, 05:04 PM

highlights

  • भारत में जल्द खत्म होगी COVID19 महामारी
  • 10 दिन के बाद घटने लगेंगे केस
  • एंडेमिक स्टेज में आ रही है कोरोना महामारी

नई दिल्ली:

COVID19 in India : भारत में कोरोना महामारी अब खत्म होने की तरफ बढ़ रही है. देश की बड़ी आबादी कोरोना महामारी के प्रति मजबूत हो चुकी है. ऐसा देश में कोरोना वैक्सीनेशन के व्यापक प्रसार की वजह से हुआ है. सरकार से जुड़े शीर्ष सूत्र का कहना है कि अगले 8-10 दिन कोरोना के बढ़ते केस दिख जाएंगे, लेकिन उसके बाद देश में कोरोना के मामलों में कमी आएगी. अभी कोरोना के मामलों के बढ़ने की वजह ओमिक्रॉन के सब-वेरियंट का प्रसार है, जिसपर काबू पा लिया जाएगा. बता दें कि अब देश में नोवोवैक्स बूस्टर डोज भी उपलब्ध हो गई है, जो कोरोना के हर वेरिएंट के खिलाफ कारगर सुरक्षा दे रहा है.

XBB.1.16 वेरिएंट की वजह से बढ़ रहे केस

भारत में अभी कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों की वजह ओमिक्रॉम के सब वेरिएंट XBB.1.16 का प्रसार है. लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से अस्पताल में भर्ती होने के मामले कम ही आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग से सूत्रों का कहना है कि सरकार ने कोरोना महामारी की हर स्थिति को काबू में करने के लिए पूरी तैयारी की है. ऐसे में देश को चिंतित होने की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें : PM Modi ने CM Ashok Gehlot पर ली चुटकी, बात सुनते ही झेंप गए गहलोत

दिल्ली में कोरोना वॉर्डों में काफी जगह

दिल्ली सरकार से जुड़े सूत्र ने बताया है कि दिल्ली में भले ही कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन इसमें गंभीर मामले कम ही हैं. दिल्ली के अस्पतालों में पूरी तैयारी है. सरकार ने दवाइयों के साथ बेड की अच्छी खासी व्यवस्था की है. ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं है. हम कुछ ही समय में कोरोना महामारी को हराने में पूरी तरह से सफल हो जाएंगे.