News Nation Logo
Banner

Corona: देश में कोरोना का खतरा फिर बढ़ा, एक्टिव केस 23 हजार के पार

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Oct 2022, 11:55:16 AM
corona case

Corona: देश में कोरोना का खतरा फिर बढ़ा (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Corona Virus Case in India : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा तेजी से बढ़ रहा है. त्योहारी सीजन में बाजारों में लोगों की भीड़ और लापरवाही की वजह कोविड केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है. एक बार फिर कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़ी है. देश में पिछले 24 घंटे में 13 से ज्यादा कोविड के केस सामने आए हैं. इस बीच ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट को लेकर लोगों में भय व्याप्त है. 

यह भी पढ़ें : कारगिल पहुंचे PM Modi, कहा-मेरी दीपावली की मिठास आप के बीच बढ़ जाती है

एक दिन यानी पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,334 नए मामले सामने आए, जबकि कोविड के 1,557 मरीज ठीक हो गए हैं. फिलहाल देश में रोजाना सकारात्मकता दर 1.52 प्रतिशत है. वहीं, कोरोना के एक्टिव मामले 23,193 हैं. अगर त्योहारी सीजन में लोग ऐसे ही लापरवाही करेंगे तो कोरोना केसों में भारी बढ़ोतरी देखने का मिल सकता है.

यह भी पढ़ें : Diwali 2022: जानें बी-टाउन कैसे मना रहा है अपनी पोस्ट-पैंडेमिक दिवाली

भारत में भारतीय सार्स-सीओवी-2 कंसोर्टियम ऑन जीनोमिक्स (आईएनएसएसीओजी) ने रविवार को कहा कि ओमिक्रॉन और इसकी उप-वंशावली भारत में प्रमुख रूप से बनी हुई है. आईएनएसएसीओजी ने अपने हालिया बुलेटिन में भारत के मौजूदा परिदृश्य के बारे में कहा कि भारत में ओमिक्रॉन और इसके उप-वंश प्रमुख रूप से बने हुए हैं. बीए डॉट 2 और इसके वंशज वंश, विशेष रूप से, बीए डॉट 2 डॉट 75 ज्यादातर भारत के विभिन्न हिस्सों में पिछले सप्ताह में पाए गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में बीए डॉट 5 की घटनाओं में कमी आई है. इस अवधि के दौरान अस्पताल में भर्ती होने या किसी बीमारी की गंभीरता में कोई वृद्धि नहीं देखी गई है.

First Published : 24 Oct 2022, 11:30:22 AM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.