News Nation Logo
Banner

Covid-19 वर्कशॉप: PM मोदी ने डॉक्टरों के लिए विशेष वीजा योजना शुरू करने का दिया प्रस्ताव

प्रधानमंत्री मोदी ने यहां कोविड-19 के खिलाफ जंग में एक साथ आने की अपील की और संकट के समय में आपसी मदद के लिए कुछ विशेष योजनाएं शुरू करने का आह्वान किया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 18 Feb 2021, 04:10:44 PM
PM MODI

PM मोदी ने दिया डॉक्टरों के लिए विशेष वीजा योजना शुरू करने का प्रस्ताव (Photo Credit: ANI)

highlights

  • 'दक्षिण एशिया के दशों और हिंद महासागर के द्वीपीय देशों के बीच एकीकरण होना जरुरी'.
  • 'नागरिक उड्डयन मंत्रालय चिकित्सा आकस्मिकताओं के लिए एक क्षेत्रीय वायु एंबुलेंस समझौता कर सकते हैं?
  • 'दुनिया और हमारे क्षेत्र की उम्मीदें तेजी से वैक्सीन उपलब्ध कराने पर केंद्रित हैं.'

नई दिल्ली:

कोविड-19 के प्रबंधन के लिए आयोजित एक वर्कशॉप को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने गुरुवार को संबोधित किया. इस कार्यशाला में 10 पड़ोसी देश शामिल हो रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने यहां कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ जंग में एक साथ आने की अपील की और संकट के समय में आपसी मदद के लिए कुछ विशेष योजनाएं शुरू करने का आह्वान किया. प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने यहां कहा कि दुनिया और हमारे क्षेत्र की उम्मीदें तेजी से वैक्सीन उपलब्ध कराने पर केंद्रित हैं. उन्होंने कहा कि इस कार्य में भी हमें हर हालत में सहयोगी और सहकारी भावना बनाए रखनी है. पिछले साल के दौरान हमारे स्वास्थ्य सहयोग ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं.

यह भी पढ़ें : बंगाल में अमित शाह ने ममता का नाम ले फिर लगाया जय श्रीराम का नारा, बोले- TMC को उखाड़ फेंकेंगे

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने कहा, क्या हमारे नागरिक उड्डयन मंत्रालय चिकित्सा आकस्मिकताओं के लिए एक क्षेत्रीय वायु एंबुलेंस समझौते का समन्वय कर सकते हैं?. क्या हम एक ऐसा क्षेत्रीय मंच तैयार कर सकते हैं जहां हमारी आबादी के बीच कोविड-19 महामारी के टीकों के असर के बारे में जुटाए गए डाटा को एक साथ लाकर उनका संकलन और अध्ययन किया जा सके?

यह भी पढ़ें : Amit Shah West Bengal visit  : अमित शाह ने बंगाल में शरणार्थी परिवार के घर खाना खाया

उन्होंने कहा कि अगर 21वीं सदी एशियाई सदी है तो यह दक्षिण एशिया के दशों और हिंद महासागर के द्वीपीय देशों के बीच एकीकरण के बगैर संभव नहीं हो सकता है. मोदी (Prime Minister Modi) ने कहा, क्या हम चिकित्सकों और नर्सों के लिए विशेष वीजा योजना तैयार करने पर विचार कर सकते हैं? जिससे स्वास्थ्य संबंधी आपातकालीन स्थितियों में वह संबंधित देश के अनुरोध पर हमारे क्षेत्र के बीच बिना समय गंवाए तेजी से यात्रा कर सकें और हमारे लोगों की मदद कर सकें.

First Published : 18 Feb 2021, 03:59:18 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.