logo-image

Coronavirus: नहीं थम रहा कोरोना वायरस, दिल्ली में 500 के पार पहुंचा केस

Delhi Coronvirus Case : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप कम नहीं हो रहा है. इस बीच राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की संख्या 500 के पार पहुंच गई है. (Delhi Coronvirus Case)

Updated on: 08 Apr 2023, 10:08 PM

नई दिल्ली:

Delhi Coronvirus Case : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप कम नहीं हो रहा है. जिस हिसाब से कोविड केसों में इजाफा हो रहा है उससे देखने से लग रहा है कि एक बार फिर लोगों को मास्क और कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना पड़ेगा. कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सबसे जरूरी है. इस बीच राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की संख्या 500 के पार पहुंच गई है. (Delhi Coronvirus Case)

यह भी पढ़ें : Ayodhya: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने योगी की तारीफ की, बोले- अयोध्या बहुत ही श्रद्धा का विषय है, पहली बार...

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में शनिवार को कोरोना वायरस के 535 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, कोविड संक्रमण से किसी भी मौत नहीं हुई है, जोकि राहत की बात है. कोरोना वायरस से 634 मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि अभी भी राजधानी में 2232 सक्रिय मामले हैं. हालांकि, ये राहत की बात है कि शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को कोरोना केसों में कमी आई है. आपको बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार को 733 केस दर्ज किए गए थे, जोकि सात महीनों में 19 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ सबसे अधिक है. (Delhi Coronvirus Case)

यह भी पढ़ें : Punjab: CM भगवंत मान ने बिजली बचत के लिए अपनाया ये फॉर्मूला, सरकारी दफ्तर के समय बदले

आपको बता दें कि दिल्ली में बीते कुछ दिनों से कोविड के केसों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रहा है. अप्रैल के पहले हफ्ते में ही कोविड के 3000 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. कोरोना केसों में बढ़ोतरी का सबसे मुख्य कारण ओमिक्रोन के नए सब वैरिएंट एक्सबीबी.1.16 का संक्रमण है. दिल्ली में कोविड से संक्रिमत करीब 98 फीसदी लोगों में ओमिक्रोन के इस सब-वैरिएंट के लक्षण नजर आ रहे हैं. (Delhi Coronvirus Case)