logo-image

corona की चौथी लहर ने दी दस्तक, एक्सपर्ट बोले आने वाला है पीक

corona update: राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में कोरोना (corona) ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक ही परिवार के 10 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए.

Updated on: 04 May 2022, 07:32 PM

नई दिल्ली :

corona update: राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में कोरोना (corona) ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक ही परिवार के 10 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. देश में कोरोना की दस्तक (Corona dastak) देखकर स्वास्थ्य विभाग के हाथपांव फूलने शुरू हो गए हैं. बैठकों का दौर शुरू हो गया है. एक्सपर्ट का मानना है कि ये ही चौथी लहर (corona fourth wave) का आगाज है. बस कुछ ही दिनों बाद कोरोना का पीक (Corona Peak) भी जल्द ही देखने को मिलेगा.  हालाकि उन्होनें कोई डेट नहीं बताई है. वहीं राज्यों की सरकारें भी कोरोना को लेकर एक्टीव मोड़ में आ गई हैं. आपको बता दें कि दिल्ली से सटे मेरठ में कोविड कमांड सेंटर (covid command center) एक्टीव करने के आदेश शासन की ओर से आ गए हैं. 

यह भी पढ़ें : एक बार फिर बढ़ाई कोरोना ने चिंता, मेरठ में फिर एक्टीव हुए कमांड सेंटर

आपको बता दें कि पांबदियों के बावजूद नए मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है. हालांकि कुछ राज्यों में स्थिति अब भी चिंताजनक बनी हुई है. इनमें सबसे आगे राजधानी दिल्ली है. दिल्ली में डेली केसेस लगातार 1000 के ऊपर बने हुए हैं, जबकि पॉजिटिविटी रेट भी चिंता बढ़ाने वाला है. इस बीच जानकारों का कहना है कि दिल्ली में चौथी लहर जल्द दस्तक दे सकती है. यही नहीं एक्सपर्ट्स ने ये भी बताया कि राजधानी में कब कोरोना की चौथी लहर का पीक आएगी. हालांकि उन्होंने इसके साथ ही कुछ राहत भरी खबर भी दी है. कोविड-19 के बढ़ते मामले 1500 के पार भी जा चुके हैं. खास बात यह है कि, देशभर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले दिल्ली से ही आ रहे हैं.

दो सप्ताह में पीक आने की संभावना 
सफदरजंग अस्पताल के हेड कम्यूनिटी मेडिसिन जुगल किशोर के मुताबिक दिल्ली में बीते दे हफ्तों से डेली केसेज 1000 से ऊपर बने हुए हैं. यही नहीं कई बार ये मामले 1500-1600 का आंकड़ा भी पार कर चुके हैं. डॉक्टर जुगल किशोर के मुताबिक, राजधानी में कोविड का पॉजिटिव रेट ज्यादा होने के पीछे जो वजह है वो यह कि, अथॉरिटीज केवल फोकस्ड टेस्टिंग कर रही हैं. वहीं एक्सपर्ट का मानना है कि अगले दो सप्ताह में कोरोना का पीक देखने को मिल सकता है