logo-image

Corona virus: भारत में कोरोना की क्या है रफ्तार? जानें पिछले 5 दिनों के आंकड़ों से...

Corona virus : चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. कई देशों में कोरोना वायरस (Corona virus) के ओमिक्रॉन सब वैरिएंट BF.7 का कहर जारी है. अगर भारत की बात करें तो कई राज्यों में कोरोना को लेकर चिंता का विषय बना हुआ था.

Updated on: 08 Jan 2023, 11:22 PM

नई दिल्ली:

Corona virus : चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. कई देशों में कोरोना वायरस (Corona virus) के ओमिक्रॉन सब वैरिएंट BF.7 का कहर जारी है. अगर भारत की बात करें तो कई राज्यों में कोरोना को लेकर चिंता का विषय बना हुआ था. देश में पिछले 24 घंटे में कोविड के 163 नए केस सामने आए हैं, जबकि कोरोना से संक्रमित दो मरीजों ने दम तोड़ दिया है. अगर बीते  5 दिनों के आंकड़ों पर नजर डालते हैं तो पता चलता है कि भारत में महामारी का रफ्तार कम हुआ है.

यह भी पढ़ें : West Bengal: वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर हुआ पथराव, एक सप्ताह में 3 बार घटी घटना

देश में अभी कोरोना वायरस (Corona virus) के सिर्फ 2423 केस ही एक्टिव हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 5 दिनों में कोरोना केसों की संख्या एक हजार के करीब रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोरोना के जितने केस आ रहे हैं उससे ज्यादा तो संक्रमित मरीज स्वस्थ हो रहे हैं. ऐसे में भारत में अभी कोरोना वायरस (Corona virus) का असर कम है. साथ ही देश में अभी कोरोना (Corona virus) के जो वैरिएंट हैं, वो उतना खतरनाक नहीं है. 

देखें पिछले 5 दिनों के आंकड़े

7 जनवरी - 163 
6 जनवरी - 214
5 जनवरी - 228 
4 जनवरी - 188
3 जनवरी - 175

यह भी पढ़ें : Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- वे मोदी को भगवान मानते हैं, ये तानाशाही...

आपको बता दें कि चीन में जिस तेजी से कोरोना वायरस (Corona virus) के केस बढ़ रहे हैं उससे पूरी दुनिया काफी चिंतित है. भारत का पड़ोसी देश चीन है. ऐसे में चीन के कोरोना का असर भारत में देखने को भी मिल सकता है. देश में एक बार फिर कोरोना महामारी (Corona virus) न फैले, इसे लेकर केंद्र की मोदी सरकार काफी सतर्क है. केंद्र सरकार ने एयरपोर्टों पर चीन-जापान समेत कई देशों के यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है.