logo-image

Corona Virus के बढ़ते केसों को लेकर केंद्र सतर्क, PM मोदी ने हालातों का लिया जायजा

Corona Virus : देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के केसों (Corona Virus Case) में इजाफा देखने को मिल रहा है. एक तरफ एच3 2 इन्फ्लूएंजा वायरस की चपेट में लोग आ रहे हैं तो दूसरी तरफ कोरोना वायरस फिर से पैर पसार रहा है.

Updated on: 22 Mar 2023, 06:46 PM

नई दिल्ली:

Corona Virus : देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के केसों (Corona Virus Case) में इजाफा देखने को मिल रहा है. एक तरफ एच3 2 इन्फ्लूएंजा वायरस की चपेट में लोग आ रहे हैं तो दूसरी तरफ कोरोना वायरस फिर से पैर पसार रहा है. कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को एक हाई लेवल मीटिंग की. इस दौरान अधिकारियों ने स्वास्थ्य तैयारियों को लेकर पूरी जानकारी दी है. 

नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार की शाम करीब 4.30 बजे कोविड से संबंधित वर्तमान स्थिति और जन स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य अधिकारियों से समझा कि देश में कोरोना के बढ़ते केसों के पीछे क्या वजह है. स्वास्थ्य के अफसरों ने पीएम मोदी को पीपीटी बनाकर स्वास्थ्य संबंधी पूरी जानकारी दी है. 

यह भी पढ़ें : Earthquake : दिल्ली एनसीआर में फिर कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर 2.7 रही भूकंप की तीव्रता

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में बुधवार को पिछले 24 घंटे कोविड के 1134 नए केस सामने आए हैं, जबकि कोरोना वायरस के संक्रमित 5 लोगों ने दम तोड़ दिया है. अब यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 7 हजार के पास पहुंच गई है. देश में अब मरने वाले लोगों की संख्या 5,30,813 पहुंच गई है.