logo-image

भारत में Corona की No-Entry, मोदी सरकार ने बॉर्डर पर किए ये कड़े इंतजाम

Corona Virus No-entry in India : कोरोना के नए वैरिएंट बीएफ 7 की दहशत इस समय हर किसी पर छाई है. विश्व में चाइना समेत कई देश इस नए वैरीएंट से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं और हजारों लोगों की मौत हो चुकी है.

Updated on: 25 Dec 2022, 10:33 AM

highlights

  • हर किसी पर कोरोना के नए वैरिएंट बीएफ 7 की दहशत छाई है
  • चाइना समेत कई देश इस नए वैरिएंट से बुरी तरह से प्रभावित

नई दिल्ली:

Corona Virus No-entry in India : कोरोना के नए वैरिएंट बीएफ 7 की दहशत इस समय हर किसी पर छाई है. विश्व में चाइना समेत कई देश इस नए वैरिएंट से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं और हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में भारत सरकार ने भी फिर से कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए हैं. खासतौर पर दूसरे देशों से आने वाले लोगों की कड़ी जांच के बाद ही भारत में उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है. नेपाल के रास्ते विदेशियों के भारत में प्रवेश को लेकर केंद्र सरकार ने अब भारत-नेपाल की सीमा पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना कर दी है और हर एक देशी-विदेशी पर्यटक की यहां पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही एंट्री कराई जा रही है.

यह भी पढ़ें : Tunisha Sharma Suicide: तुनिषा शर्मा का मर्डर या सुसाइड, पोस्टमार्टम में हुआ ये खुलासा!

माना जा रहा है कि चीन से भी लोगों का नेपाल के लुंबिनी से आना-जाना लगा रहता है और इस सीमा से लुंबिनी बेहद नजदीक होने की वजह से संक्रमण का खतरा यहां पर काफी गहरा सकता है. ऐसे में अब कोविड के इस खतरनाक वैरिएंट को लेकर सरकार कोई भी कोर सकर नहीं रखना चाहती है. 

यह भी पढ़ें : Merry Christmas 2022: क्रिसमस के दिन राशिनुसार दें ये गिफ्ट, सुख-सौभाग्य में होगी बढ़ोतरी

सीमा पर एसएसबी और पुलिस के साथ जिला प्रशासन के भी अधिकारी कैंप लगाकर आने जाने वाले हर एक व्यक्ति की जांच कराके ही भारत में प्रवेश करा रहे हैं. साथ ही सीमा पर दूसरी सुरक्षा इकाइयों को भी एक्टिव कर दिया गया है, ताकि कोई भी संक्रमित व्यक्ति इस सीमा के जरिए भारत में प्रवेश ना कर सके. भारत नेपाल की सोनौली सीमा पर कोविड जांच शुरू की गई है.