logo-image

Coronavirus : देश में कोरोना वायरस हुआ धड़ाम, जानें कितने आए केस और कितनी हुईं मौतें

Corona Virus Case In India : देश में कोरोना वायरस धड़ाम होता दिख रहा है. पिछले दिनों जिस हिसाब से कोविड केसों में इजाफा हो रहा था, उसी हिसाब से अब गिरावट भी आ रही है.

Updated on: 03 May 2023, 11:16 AM

highlights

  • देश में पिछले 24 घंटों में 3720 नए मामले दर्ज किए गए
  • कोविड से संक्रमित 20 लोगों ने दम तोड़ दिया
  • अब भी कोरोना वायरस के एक्टिव मामले 40,177 हैं

नई दिल्ली:

Corona Virus Case In India : देश में कोरोना वायरस धड़ाम होता दिख रहा है. पिछले दिनों जिस तेजी से कोविड केसों में इजाफा हो रहा था, उसी तेजी से अब गिरावट भी आ रही है. अगर भारत में कोरोना के केसों की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटों में 3720 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि कोविड से संक्रमित 20 लोगों ने दम तोड़ दिया है. यहीं नहीं कई राज्यों में भी कोरोना के केसों में कमी आई है.  (Corona Virus Case In India) 

यह भी पढ़ें : Umesh Pal Murder Case : गुड्डू मुस्लिम ने अतीक के बेनामी होटल में भी काटी थी फरारी, यहां मिली थी अंतिम लोकेशन

देश में अब भी कोरोना वायरस के एक्टिव मामले 40,177 हैं, जबकि 7,698 लोग संक्रमण से ठीक हो गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा डाटा के अनुसार, भारत में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 531584 पहुंच चुकी है, लेकिन रिकवरी रेट 98.73 प्रतिशत हो गया. अगर कोरोना से मरने वाले मरीजों का प्रतिशत देखें तो यह आंकड़ा 1.18 फीसदी ही है. देश में 220 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज लग चुकी है. (Corona Virus Case In India) 

यह भी पढ़ें : Go First Crisis : एक और एयरलाइंस हुई दिवालिया! 5 मई तक सभी उड़ानें रद्द, जानें क्या है वजह

आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के केसों में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली और महाराष्ट्र में पिछले 10 दिनों से लगातार कोविड के मामलों में कमी आ रही है. दोनों राज्यों में अब 500 के नीचे केस दर्ज किए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि केंद्र और राज्य सरकारों की सतर्कता और लोगों की जागरूकता की वजह से कोरोना वायरस पर कंट्रोल पाया जा सका है. (Corona Virus Case In India)