logo-image

Go First Crisis : एक और एयरलाइंस हुई दिवालिया! 5 मई तक सभी उड़ानें रद्द, जानें क्या है वजह

Go First Airlines flights canceled : देश की एक और एयरलाइंस कंपनी दिवालिया होने वाली है. वाडिया ग्रुप की एयरलाइन गो फर्स्ट (Go First Airlines) ने 3 और 4 मई के बाद अब 5 मई की भी सारी फ्लाइटें कैंसिल कर दी हैं.

Updated on: 03 May 2023, 09:39 AM

highlights

  • वाडिया समूह की एयरलाइन गो फर्स्ट इस वक्त वित्तीय संकट से जूझ रही है
  • फ्लाइटों की उड़ाने के लिए गो फर्स्ट के पास न तो पैसा है और न ही ईंधन
  • आज से लेकर शुक्रवार तक फ्लाइटें रहेंगी कैंसिल, यात्रियों को हो रही परेशानी

नई दिल्ली:

Go First Airlines flights canceled : देश की एक और एयरलाइंस कंपनी दिवालिया होने वाली है. वाडिया ग्रुप की एयरलाइन गो फर्स्ट (Go First Airlines) ने 3 और 4 मई के बाद अब 5 मई की भी सारी फ्लाइटें कैंसिल कर दी हैं. फ्लाइटें रद्द होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर गो-फर्स्ट एयरलाइंस ने डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) को सूचित कर दी है. (Go First Airlines flights canceled)

वाडिया समूह की एयरलाइन गो फर्स्ट इस वक्त वित्तीय संकट से जूझ रही है. गो फर्स्ट कंपनी ने एनसीएलटी में वॉलंटरी इनसॉल्वेंसी प्रॉसीडिंग के लिए आवेदन करते हुए कहा कि फ्लाइटों की उड़ाने के लिए उनके पास न तो पैसा है और न ही ईंधन है. साथ ही उनके पास तेल कंपनियों का बकाया अदा करने के लिए पैसा नहीं है. इस वजह कंपनी ने तीन दिनों यानी शुक्रवार तक के लिए गो फर्स्ट की सारी उड़ानें कैंसिल कर दी हैं. (Go First Airlines flights canceled)

अमेरिकी कंपनी प्रैट एंड व्हिटनी (पीएंडडब्ल्यू) के अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा है कि गो फर्स्ट का प्रैट के लिए अपने वित्तीय दायित्वों को पूरा करने का एक लंबा इतिहास रहा है. पीएंडडब्ल्यू ने गो फर्स्ट पर कहा कि प्रैट एंड व्हिटनी अपने एयरलाइन ग्राहकों की सुविधा और उनकी सफलता के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. सभी ग्राहकों के लिए हम डिलीवरी शेड्यूल को प्राथमिकता देना जारी रखते हैं. गो फर्स्ट से संबंधित मार्च 2023 मध्यस्थता के फैसले का अनुपालन प्रैट एंड व्हिटनी कर रही है. चूंकि, अब यह मुकदमेबाजी का मामला है, इसलिए हम इस पर कोई भी टिप्पणी नहीं करेंगे. (Go First Airlines flights canceled)

यह भी पढ़ें : Raid In Delhi-Haryana: पुलिस की 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी, हथियार समेत ये हुए बरामद

गो फर्स्ट एयरलाइंस में टिकट बुक कराने वाले यात्री हरेंद्र सिंह ने कहा कि मुझे दिल्ली से अहमदाबाद जाना था. इसके लिए मैं सुबह 3 बजे ही मेरठ से निकला था. मुझे यहां आकर अब पता चला कि फ्लाइट रद्द हो गई है. मेरी उड़ान सुबह 6:10 बजे पर थी. (Go First Airlines flights canceled)