News Nation Logo
Banner

Corona Virus In China: चीन की 80% आबादी कोरोना से संक्रमित, एक सप्ताह में 13 हजार मौत

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Jan 2023, 07:26:18 PM
corona virus

Corona Virus In China (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Corona Virus In China : चीन में जीरो कोविड पॉलिसी खत्म होने के बाद कोरोना वायरस (Corona Virus) ने हाहाकार मचा रखा है. कोरोना वायरस इतनी तेजी से फैल रहा है कि  चीन की 80 प्रतिशत से ज्यादा आबादी कोरोना से संक्रमित हो चुकी है. इस बीच चीन ने कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों का एक आंकड़ा जारी किया है. एक हफ्ते में चीन में कोविड (Covid-19) से संक्रमित होकर 13 हजार लोगों की जान चली गई है. 

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest: पहलवानों के गुस्से को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ऐसे किया शांत, जानें यहां

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, चीन में कोरोना डेथ केसों को लेकर चाइनीज सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने रविवार को बताया कि पिछले हफ्ते यानी 13 से 19 जनवरी के बीच चीन के हॉस्पिटलों में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर मरने वालों की 12,658 तक पहुंच गई. इससे पहले भी एक चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया था, जिसमें 8 दिसंबर से 12 जनवरी के बीच चीन में करीब 60 हजार लोगों की कोविड (Corona Virus In China) से मौत हो गई थी. 

आपको बता दें कि बिना किसी पुख्ता इंतजाम और तैयारी किए ही चीन ने पिछले महीने कोरोना वायरस संबंधित सभी नियमों को खत्म कर दिया था. इसके बाद तो कोरोना वायरस तेजी से चीन के लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. इस बीच सीडीसी के मुख्य महामारी विज्ञानी वू जुयोउ ने कहा कि चीनी में नववर्ष के दौरान लोगों के बाहर निकलने और घूमने फिरने से कोरोना तेजी से फैल सकता और कुछ इलाकों में कोरोना से ज्यादा लोग संक्रमित (Corona Virus In China) हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या का विवादित बयान- रामचरितमानस पर लगे बैन, क्योंकि...

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना वायरस की नई लहर से चीन की 80 प्रतिशत आबादी संक्रमित हो चुकी है. ऐसे में अगले कुछ महीनों में कोविड (Corona Virus In China) का कहर बढ़ने या अन्य कोई लहर के आने की संभावना काफी कम है.

First Published : 22 Jan 2023, 06:49:09 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.