logo-image

Coronavirus : दिल्ली में कोरोना के 289 नए केस आए सामने, एक की मौत

Delhi Corona Virus Case Update : देश में कोरोना वायरस का खतरा कम होता नजर आ रहा है. कई राज्यों में कोविड-19 के मामलों में कमी आ रही है, लेकिन अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में सरकार और जनता के लिए राहतभरी खबर है.

Updated on: 02 May 2023, 10:57 PM

नई दिल्ली:

Delhi Corona Virus Case Update : देश में कोरोना वायरस का खतरा कम होता नजर आ रहा है. कई राज्यों में कोविड-19 के मामलों में कमी आ रही है, लेकिन अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में सरकार और जनता के लिए राहतभरी खबर है. बताया जा रहा है कि देश में बीते 9 दिनों से कोरोना वायरस के बढ़ते ग्राफ पर ब्रेक लग गया है. इस बीच देश की राजधानी में कोविड-19 के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. (Delhi Corona Virus Case Update)

यह भी पढ़ें : UPSSSC Lekhpal Result : यूपी लेखपाल के लिए 27455 अभ्यर्थी हुए शॉट लिस्ट, यहां चेक करें रिजल्ट

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 289 नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि कोविड से संक्रमित 609 मरीज ठीक हो गए हैं. हालांकि, कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या में कमी आई है. आज सिर्फ एक ही मरीज ने कोरोना से दम तोड़ा है. अगर यहां कोरोना के सक्रिय मामलों की बात करें तो अब भी 2388 केस एक्टिव हैं. डेली सकारात्मकता दर 9.74 प्रतिशत है. (Delhi Corona Virus Case Update)

यह भी पढ़ें : Karnataka Election: प्रियंका गांधी की भाजपा को चुनौती- किसी भी प्रदेश में ऐसे लड़कर दिखाएं चुनाव

आपको बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में कोविड के 3,325 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि सक्रिय केसों की संख्या 44,175 है. कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. पिछले एक दिन में 6,379 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. डेली पोजिटिविटी रेट 2.29 फीसदी और वीकली पोजिटिविटी रेट 3.87 प्रतिशत पहुंच गया है.