logo-image

वैक्‍सीन की कीमत 200 रुपये प्रति डोज, जानें कहां मिलेगा

भारत के औषधि नियामक ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) द्वारा निर्मित ऑक्सफोर्ड के कोविड-19 टीके ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक के स्वदेश में विकसित टीके ‘कोवैक्सीन’ के देश में सीमित आपात इस्तेमाल को पिछले रविवार को मंजूरी दी थी.

Updated on: 11 Jan 2021, 05:47 PM

नई दिल्ली:

ऑक्‍सफोर्ड वैक्‍सीन (Oxford vaccine) की कीमत 200 रुपये प्रति डोज होगी. मालूम हो कि भारत के औषधि नियामक ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) द्वारा निर्मित ऑक्सफोर्ड के कोविड-19 टीके ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक के स्वदेश में विकसित टीके ‘कोवैक्सीन’ के देश में सीमित आपात इस्तेमाल को पिछले रविवार को मंजूरी दी थी.

यह भी पढ़ें : बिहार में 300 स्थानों पर लगेगी Corona VAccine, तैयारी पूरी

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित ऑक्सफोर्ड के कोविड-19 टीके कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक के स्वदेश में विकसित टीके कोवैक्सीन (Covaxin) के देश में सीमित आपात इस्तेमाल को भारत के औषधि नियामक ने मंजूरी दी थी. गौरतलब है कि इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक कर देश में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति और टीकाकरण अभियान के मद्देनजर राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों की तैयारी का जायजा लिया. उस बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे थे.