News Nation Logo

Shamita Shetty झेल रही हैं इस बीमारी का दर्द, नॉर्मल खाना खाने को जाती हैं तरस

हाल ही में बिग बॉस का ग्रैंड फिनाले हुआ. जिसमें एक्ट्रेस शमिता शेट्टी को भी देखा गया. दरअसल, शमिता के बारे में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है कि एक्ट्रेस काफी टाइम से एक बीमारी (shamita shetty disease) से जूझ रही है. जो कि कोलाइटिस (colitis) है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 02 Feb 2022, 02:01:51 PM
Actress Shamita Shetty

Actress Shamita Shetty (Photo Credit: Instagram@shamitashetty_official)

नई दिल्ली:  

हाल ही में बिग बॉस सीजन 15 का ग्रैंड फिनाले हुआ. जिसमें एक्ट्रेस शमिता शेट्टी (shamita shetty) को भी देखा गया. कहना गलत नहीं होगा कि एक्ट्रेस की बेबाक और निडर पर्सनेलिटी को दर्शकों ने काफी पसंद किया. बिग बॉस के इस सीजन में शमिता की जर्नी में भी काफी उतार चढ़ाव आए लेकिन, एक्ट्रेस ने अंत तक डटकर खेला. उन्हें हर टास्क को पूरी शिद्दत और मेहनत से निभाते देखा गया. इन्हीं टास्क (bigg boss 15 contestant) को पूरा करने के चलते वो जख्मी भी हुई. तो, वहीं एक बार उन्हें अपनी पुरानी बीमारी के चलते घर से बाहर भी आना पड़ा था.

यह भी पढ़े : Nutmeg Oil Benefits: सूजन और मुंह की बदबू को करे दूर, जानें जायफल तेल के ये फायदे भरपूर

दरअसल, शमिता काफी टाइम से एक बीमारी (shamita shetty disease) से जूझ रही है. जो कि कोलाइटिस है. ये एक सूजन आंत रोग (IBD) है जो किसी के डाइजेस्टिव सिस्टम में सूजन और घावों की वजह बनती है और कोलन या लार्ज इंटेस्टाइन की अंदरूनी परत को परेशान कर सकती है. अब, आप ये भी जान लें कि आखिर कोलाइटिस होता क्या है. तो बता दें, आईबीडी, डाइजेस्टिव सिस्टम के सूजन संबंधी बीमारी के कारण, पेट में दर्द, उल्टी, दस्त, मलाशय से रक्तस्राव, श्रोणि के क्षेत्र में सीरियस आंतरिक ऐंठन / मांसपेशियों में ऐंठन होती है, और इससे वजन कम भी हो सकता है. इस बीमारी के दो रूप हैं एक क्रोहन रोग जो स्मॉल इंटेस्टाइन को अफेक्ट करता है, और दूसरा अल्सरेटिव कोलाइटिस (shamita shetty colitis) जो लार्ज इंटेस्टाइन को अफेक्ट करता है. 

यह भी पढ़े : Kale Benefits: Heart को रखे हेल्दी और नसों की सूजन करे कम, केल में मौजूद हैं ये जादुई गुण

एक एपिसोड के दौरान शमिता शेट्टी ने को-कॉन्टेस्टेंट अक्षरा सिंह और खुद के बीच ग्लूटेन-फ्री ग्रेन्यूल्स को लेकर लड़ाई के बाद अपनी कंडीशन के बारे में बताया था. एक्ट्रेस ने कहा था कि वे एक ऐसी कंडीशन से पीड़ित हैं, जिसके कारण वे 'नॉर्मल खाना नहीं खा सकती'. इसलिए वे ग्लूटेन फ्री फूड का सहारा (shamita shetty health) लेती हैं.

First Published : 02 Feb 2022, 02:01:51 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.