News Nation Logo
मुंबई भी पहुंचा ओमीक्रॉन वैरिएंट, एक और मरीज मिला प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली है BJP योगी के नेतृत्व में लड़ेगी यूपी चुनाव: अमित शाहRead More » IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!Read More » नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की भारत-पाक बार्डर खोलने की मांग ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, Omicron पर ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी MSP गारंटी पर कमेटी के लिए 5 नामों पर बनी सहमति PM मोदी ने देवभूमि को किया प्रणाम, पढ़ी ये कविता 'जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं...'Read More » ओमीक्रॉन खौफ के बीच टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टला न्यूजीलैंड में शामिल मुंबई के लड़के एजाज पटेल ने किया कमाल. लिए 10 विकेट

कोरोना के बढ़ते मामले खतरे का संकेत? फिर आए 45,352 नए केस, 366 की मौत

24 घंटों में कोरोना के 45352 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 34791 लोग कोरोना से ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं वहीं 366 लोगों की कोरोना से मौत हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 03 Sep 2021, 10:43:49 AM
Corona Virus

कोरोना के मामले फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर वृद्धि हुई है वहीं मरने वालों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के आंकड़े को जारी कर दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना के 45352 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 34791 लोग कोरोना से ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं वहीं 366 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. देश में फिलहाल कोरोना के कुल एक्टिव केस 399778 हैं जबकि अभी तक 439895 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. 

केरल में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है. बीते कल भी कोरोना के सर्वाधिक मामले केरल से आए थे और आज भी केरल में संक्रमण के मामले काफी अधिक आए हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से फैल रहा है. इस बीच राज्य में नाईट कर्फ्यू लगाए जाने पर विचार किया जाने लगा है. साथ ही उत्तराखंड में 7 सितंबर तक के लिए कोरोना कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है. 

यह भी पढ़ेंः ये राज्य बनेंगे कोरोना की तीसरी लहर का कारण, इसलिए बड़ा हो गया खतरा

60 सालों से अधिक उम्र के लोगों में टीकाकरण की दर काफी कम है. ऐसे में विशेषज्ञ अंदेशा जता रहे हैं कि यदि तीसरी लहर आई तो उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, झारखंड, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल जैसे राज्य इसके लिए प्रसारक का काम करेंगे. उनके इस अंदेशे की एक बड़ी वजह इन राज्यों में 60 सालों से अधिक उम्र को लोगों में कोरोना वैक्सीन कम लगी है. 

इन राज्यों में राष्ट्रीय औसत से कम दी गई है बुजुर्गों को डोज
आंकड़ों की भाषा में बात करें तो इन राज्यों में प्रति 1000 लोगों में वैक्सीननेशन की दर कम होना है. आंकड़े बताते हैं कि 60 साल से अधिक उम्र के लोगों में कोरोना टीकाकरण का राष्ट्रीय औसत 947.13 है. इसकी तुलना में तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में यह औसत क्रमशः 523.05 डोज, 651.12 और 853.48 है. यहां यह भी नहीं भूलना चाहिए कि इन्हीं तीन राज्‍यों में 60 साल से अधिक उम्र की एक करोड़ से ज्‍यादा बुजुर्ग आबादी है. 

First Published : 03 Sep 2021, 10:31:46 AM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.