logo-image

कांग्रेस को पाकिस्तान के एजेंट के रूप में देख रहे लोग : सुब्रह्मण्यम स्वामी

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया.

Updated on: 06 Mar 2019, 12:12 PM

नई दिल्ली:

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, मेरा काम ये पता करना नहीं है कि कांग्रेस की मंशा क्या है, लेकिन वो जो भी कह रहे हैं उससे कांग्रेस हास्यास्पद होती जा रही है. हम इसे रोकना नहीं चाहते हैं, क्योंकि इससे हमको फायदा हो रहा है. भाजपा नेता ने आगे कहा, आज लोग कांग्रेस को पाकिस्तान के एजेंट के रूप में देख रहे हैं. यह तो कांग्रेस का अंत है तो मैं इसका विश्लेषण क्यों करूं, क्योंकि ये तो हमारे लिए अच्छा कर रहे हैं. मैं कहता हूं कि आगे भी करो ये तो सोनिया गांधी से पूछो कि वो क्यों नहीं बोल रही हैं.

यह भी पढ़ें ः मुख्तार अब्बास नकवी बोले, विपक्ष के शरीर में जैश की आत्माएं घुस गई हैं, छुटकारा के लिए करें ये काम

भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा, कांग्रेस पार्टी की बुद्धि भ्रष्ट हो गई है मैं तो आंनद लूंगा. हम 300 सीट लाने की स्थिति में आ गए हैं और राम मंदिर भी बनवाएंगे. उन्होंने आगे कहा, सुप्रीम कोर्ट को मेरी याचिका को पहले सुनना चाहिए, क्योंकि मेरी जो याचिका है वो मूलभूत अधिकार पर आधारित है. सारा हिंदू समाज के आस्था से जुड़ा मामला है. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा, भगवान राम एक जगह पर पैदा हुए, संविधान में भी लिखा है कि आस्था सर्वोपरि है. बता दें कि विपक्ष की ओर से एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगा जा रहा है.

महबूबा मुफ्ती ने मांगा सबूत

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने भी सर्जिकल स्ट्राइक 2 का सबूत मांगा है. उन्होंने कहा कि देश के नागरिक होने के नाते हमें बालाकोट ऑपरेशन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने का पूरा अधिकार है. ऐसा इसलिए हैं कि भारत सरकार अस्पष्ट जानकारी दे रही है.' उन्होंने कहा कि यह दुश्मनों की मदद कैसे करता है? चुनावी लाभ लेने के लिए वे इसका फायदा उठाना चाहते हैं.'

ममता बनर्जी ने कहा, कितने आतंकी मारे सबूत चाहिए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने भी एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं. उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए इसका कोई प्रमाण है तो सामने आना चाहिए. इसके साथ ही ममता ने कहा कि पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री ने कोई सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई. इसलिए सरकार को ऑपरेशन की जानकारी साझा करना चाहिए.

एसपी नेता ने सर्जिकल स्ट्राइक 2 को झूठा करार दिया

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक को झूठा करार दिया है. हालांकि उन्होंने सेना के जवानों को सलाम किया है, लेकिन कहा, बीजेपी झूठ बोलने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पाकिस्तान से बात करके वहां खाली मकान पर बम गिराया है. सर्जिकल स्ट्राइक में कोई आतंकी नहीं मारा गया है.