News Nation Logo
Banner

पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान बोले- फिर मोदी सरकार आई तो जनसंख्या नियंत्रण कानून बनेगा

संजीव बालियान ने कहा कि सरकार बनने के बाद संसदीय क्षेत्र के विकास के अलावा सबसे प्रमुख काम मेरे लिए जनसंख्या नियंत्रण का होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 18 May 2019, 01:28:48 PM

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) बीजेपी उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का कहना है कि केंद्र में फिर से मोदी सरकार बनने पर जनसंख्या नियंत्रण कानून लाया जाएगा. News Nation से खास बातचीत में बिना किसी भी धर्म का नाम लिए संजीव बालियान ने कहा कि बीजेपी (BJP) सरकार बनने के बाद संसदीय क्षेत्र के विकास के अलावा सबसे प्रमुख काम मेरे लिए जनसंख्या नियंत्रण का होगा. जब तक जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून नहीं, बन जाता तब तक देश की बहुत सी समस्याओं का समाधान मुमकिन नहीं.

यह भी पढ़ें- केजरीवाल के बयान पर शीला दीक्षित ने किया पलटवार, कही यह बात

अगले चुनाव में अनिवार्य होगा, मतदान केंद्र में महिला कर्मी की ड्यूटी

बुर्के में वोटिंग के मुद्दे पर उन्होंने कहा, अभी भी कानून है कि, जब तक मतदाता की शक्ल का मिलान उसके फोटो पहचान पत्र से नहीं हो जाता, तब तक मताधिकार का प्रयोग नहीं हो सकता. लेकिन फिर भी चुनाव आयोग की लचकता की वजह से बुर्का उठाए बिना मुस्लिम महिलाएं मतदान करती है. मेरी कोशिश होगी कि अगले चुनाव तक हरेक पोलिंग बूथ पर महिला स्टाफ की नियुक्ति हो और बिना बुर्का उठाएं चेहरा मिलाएं मतदान की इजाजत नहीं दी जाए.

यह भी पढ़ें- सोनिया गांधी ने क्षेत्रीय दलों से बातचीत के लिए बनाई कोर टीम, जानिए कौन-कौन है शामिल

ऐसा हुआ प्रचार कि लोकसभा में नजर मिलाना मुश्किल हो जाएगा

संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) ने कहा, आम चुनाव लोकसभा में इस तरीके का प्रचार किया गया व्यक्तिगत टिप्पणियां हुई कि जब पक्ष और प्रतिपक्ष के नेता सदन पहुंचेंगे, तो वाकई नजर मिलाना एक दूसरे से मुश्किल हो जाएगा. खास तौर पर पश्चिम बंगाल की स्थिति के बाद व्यक्तिगत संबंधों में भी अंतर जरूर आएगा.

यह भी पढ़ें- सीएम अरविंद केजरीवाल ने मान लिया की 'आप' हार रही है दिल्ली की 7 सीटें? जानें क्यों

शिव से आशीर्वाद की उम्मीद

पूर्व मंत्री ने कहा, मुझे नहीं लगता कि अमित शाह (Amit Shah), नरेंद्र मोदी केदारनाथ और सोमनाथ परोक्ष प्रचार के लिए जा रहे हैं. इम्तिहान के नतीजों से पहले भगवान की आशीर्वाद उनकी आस्था में निहित है और मुझे लगता है कि भगवान भोले का आशीर्वाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और बीजेपी दोनों को मिलेगा.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 18 May 2019, 01:28:48 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.