logo-image

विपक्ष के खेल को देख रही है 130 करोड़ जनता, देगी करारा जवाब: पीएम मोदी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के विपक्षी एकता दिखाने के लिए कोलकाता में आयोजित हुई रैली को लेकर पीएम मोदी ने एक के एक कई ट्वीट कर निशाना साधा

Updated on: 20 Jan 2019, 12:18 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के विपक्षी एकता दिखाने के लिए कोलकाता में आयोजित हुई रैली को लेकर पीएम मोदी ने एक के एक कई ट्वीट कर निशाना साधा. कोलकाता की रैली करीब 20 विपक्षी दलों के नेताओं के किसी भी तरह बीजेपी सरकार को उखाड़े फेंकने के आह्वान पर पीएम मोदी ने हमला बोलते हुए सोशल मीडिया ट्विटर पर लिखा, वो कोलकाता में इकट्ठा तो हुए लेकिन बिना किसी एजेंडा के सिर्फ बीजेपी को रोकने के लिए. वो उस राज्य में लोकतंत्र की बात कर रहे थे जहां खुद के शासन में एक पंचायत चुनाव तक लोकतांत्रिक तरीके से नहीं हो पाया. 130 करोड़ भारतीय इनके खेल बड़े मनोरंजक तरीके से देख रहे हैं. भारत उन्हें मुंहतोड़ जवाब देगा.

इतना ही नहीं पीएम ने विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा, उनके दिन की शुरुआत मोदी के साथ होती है और अंत भी मोदी के साथ. वो जो भी करना चाहते हैं सिर्फ अपने वंशजों के लिए करना चाहते हैं. इनके पास भारत के लिए कोई विजन नहीं है. उन्होंने कहा हमारी सोच अलग है और हमारे लिए भारत ही सबकुछ है, 130 करोड़ जनता हमारे लिए सबकुछ है.

पीएम यही नहीं रुके और कहा पूरा विपक्ष मुझसे नफरत करता है क्योंकि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ कठिन लड़ाई लड़ रहा हूं, मैंने सत्ता के गलियारों से बिचौलियों की भूमिका खत्म कर दी है. मैंने गरीबी की प्राथमिकता दी है और गरीबों को वो हक दिया है जिससे उन्हें कई सालों तक दूर रख गया.

शनिवार को पीएम मोदी दादरा और नगर हवेली की राजधानी सिलवासा में थे. वहां आयोजित एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दल कांग्रेस की पुरानी सरकार पर जमकर प्रहार किया. उन्‍होंने कहा, पिछली सरकार ने पांच साल में 25 लाख मकान बनवाए और हमारी सरकार ने अब तक सवा लाख घर बनवाए हैं. गठबंधन पर तंज कसते हुए उन्‍होंने कहा, यह गठबंधन मोदी के खिलाफ नहीं है, यह भारत की जनता के खिलाफ है.

उन्‍होंने कहा- गठबंधन की नीयत तो देखिए, अभी ये लोग एक भी नहीं हो पाए हैं और एक-दूसरे से मोलभाव शुरू हो गया है. वे बोले- भ्रष्‍टाचार के खिलाफ मेरी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से कुछ लोगों को बहुत परेशानी हो रही है. ऐसा होना स्‍वाभाविक है, क्‍योंकि मैंने उन्‍हें पब्‍लिक का रुपया लूटने से रोक दिया है. इस कारण वे महागठबंधन बना रहे हैं.

उन्‍होंने कहा, जब कोलकाता का गला घोंटने वाले लोकतंत्र को बचाने की बात करते हैं तो देश के लोग कहते हैं- वाह! क्‍या बात है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिलवासा में एक मेडिकल कॉलेज का शिलान्‍यास भी किया.