logo-image

कांग्रेस के साथ किसी भी तरह की गठबंधन की संभावना नहीं : मायावती

पार्टी की बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गई. इस दौरान अलग-अलग राज्‍यों में प्रत्‍याशियों के चयन और संबंधित नेताओं से ताजा हालात की जानकारी ली गई और आगे की रणनीति को अंतिम रूप दिया गया.

Updated on: 12 Mar 2019, 03:33 PM

लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने मंगलवार को बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा- बसपा अब कांग्रेस के साथ किसी भी तरह का गठबंधन नहीं करेगी. उन्‍होंने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन को बीजेपी को हराने के लिए सक्षम बनाया. बीएसपी की अखिल भारतीय (उत्‍तर प्रदेश छोड़कर) नेताओं के साथ बैठक के बाद यह बयान आया है.

पार्टी की बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गई. इस दौरान अलग-अलग राज्‍यों में प्रत्‍याशियों के चयन और संबंधित नेताओं से ताजा हालात की जानकारी ली गई और आगे की रणनीति को अंतिम रूप दिया गया. पार्टी की ओर से कहा गया, बीएसपी और सपा का गठबंधन आपसी सम्‍मान और नेक-नीयती के साथ काम कर रहा है और खासकर उत्‍तर प्रदेश में यह फर्स्‍ट और परफेक्‍ट एलायंस माना जा रहा है, जो बीजेपी को परास्‍त करने की क्षमता रखता है.

बैठक में मायावती ने पार्टी नेताओं को जमीनी स्‍तर पर काम करने की सलाह देते हुए कहा कि वे बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के अधूरे सपनों को पूरा करने की कोशिश करें. मायावती ने कहा- बसपा से गठबंधन के लिए कई पार्टियां बहुत आतुर हैं, लेकिन थोड़े से चुनावी लाभ के लिए बसपा कोई गठबंधन नहीं करेगी.