logo-image

कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्‍ट, देखें कौन कहां से ठोंकेगा ताल

कांग्रेस ने एक और लिस्‍ट जारी की है. इसमें सभी उम्‍मीदवार गुजारात के हैं. बुधवार दोपहर कांग्रेस ने उड़ीसा की संबल सीट से सरत पटनायक के नाम की घोषणा की थी.

Updated on: 03 Apr 2019, 09:00 PM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस ने एक और लिस्‍ट जारी की है. इसमें सभी उम्‍मीदवार गुजारात के हैं. बुधवार दोपहर कांग्रेस ने उड़ीसा की संबल सीट से सरत पटनायक के नाम की घोषणा की थी. साथ ही विधानसभा चुनाव के लिए भी 9 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा हुई. कांग्रेस बुधवार को कुल 10 लोकसभा सीटों पर अपने पत्‍ते खोले, हालांकि सबको मध्‍य प्रदेश की बाकी बची सीटों पर उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा का इंतजार है.

इससे पहले कांग्रेस ने मंगलवार रात लोकसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परणीत कौर, पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल और सुबोध कांत सहाय का नाम है. पूर्व केंद्रीय मंत्री परणीत कौर को पटियाला लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है. वहीं पवन बंसल को चंडीगढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है. 2014 के चुनाव में बंसल बीजेपी की किरण खेर से हार गए थे.

यह भी पढ़ेंः 'आप' से गठबंधन पर दिल्ली कांग्रेस में विद्रोह की स्थिति, अजय माकन-शीला दीक्षित गुट में तलवारें खिंची

20 उम्मीदवारों में पंजाब के छह, गुजरात से चार, झारखंड से तीन, ओडिशा और कर्नाटक से दो-दो और हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ और दादर, नगर हवेली से एक-एक प्रत्याशी का नाम है. कांग्रेस ने गुजरात की गांधीनगर सीट से डॉ सीजे चावड़ा को बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ उतारा है. जामनगर सीट से मुरुभाई कंडोरिया को टिकट दिया है. पूर्वी अहमदाबाद से गीताबेन पटेल, सुरेंद्रनगर से सोमाभाई पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के राफेल समेत 6 विज्ञापनों पर चुनाव आयोग ने जताई आपत्ति

हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट से पार्टी ने पवन काजल को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं पंजाब में कांग्रेस ने गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड़, अमृतसर से गुरजीत सिंह ओजला, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू और जालंधर से संतोष सिंह चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. होशियारपुर से पार्टी ने राजकुमार छब्बेवाल को टिकट दिया है.