logo-image

आप से गठबंधन न होने पर अजय माकन ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार : सूत्र

आप से गठबंधन न होने पर अजय माकन ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इन्‍कार

Updated on: 03 Apr 2019, 10:34 AM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली कांग्रेस में भीतरखाने सब कुछ सही नहीं चल रहा है. आम आदमी पार्टी 'आप' से गठबंधन को लेकर अब तलवारें खुलकर खिंच गई हैं. नौबत यहां तक आ पहुंची है कि भूतपूर्व दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने 'आप' से गठबंधन न होने की स्थिति में लोकसभा चुनाव लड़ने से ही इंकार कर दिया है. यह तब है जब शीला दीक्षित शुरुआत से ही 'आप' से किसी भी तरह के गठबंधन के विरोध में हैं.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अजय माकन की यह प्रतिक्रिया उस समय सामने आई जब केंद्रीय नेतृत्व ने 'आप' से गठबंधन नहीं होने की स्थिति में दिल्ली कांग्रेस से सातों संसदीय सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए कहा. इसके पहले भी अजय माकन 'आप' को समर्थन देने का दो-टूक ऐलान कर चुके हैं. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस दिल्ली प्रभारी पीसी चाको भी आम आदमी पार्टी से गठबंधन के पक्ष में हैं.

यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि 'आप' और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर जबर्दस्त भ्रम की स्थिति है. हालिया बयान खुद अरविंद केजरीवाल ने विशाखापत्तनम में दिया था. चंद्रबाबू नायडू की महारैली में हिस्सा लेने गए केजरीवाल ने स्पष्ट कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में 'आप' से गठबंधन से इंकार कर दिया है. हालांकि तब तक दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित यही कह रही थीं कि 'आप' से गठबंधन की संभावनाएं अभी समाप्त नहीं हुई हैं. केंद्रीय नेतृत्व ही इस बारे में अंतिम फैसला लेगा.