logo-image

भगवान राम का नाम भारत में नहीं तो क्या पाकिस्तान में लिया जायेगा : अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि वह राज्य में लोगों को ‘जय श्रीराम’ का उद्घोष नहीं करने दे रही हैं.

Updated on: 08 May 2019, 06:36 AM

highlights

  • अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में कई जगह पर की रैली
  • ममता बनर्जी पर किया जुबानी वार
  • श्री राम का नाम लूंगा जेल में डालकर दिखाओ

नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि वह राज्य में लोगों को ‘जय श्रीराम’ का उद्घोष नहीं करने दे रही हैं. उन्होंने हैरानी जताते हुए कि अगर भगवान राम का नाम भारत में नहीं लिया जाएगा, तो क्या पाकिस्तान में लिया जायेगा.

ममता में हिम्मत है तो गिरफ्तार करके दिखाएं
उन्होंने मंगलवार को राज्य में अपनी कई चुनावी रैलियों में कहा यदि ममता बनर्जी में हिम्मत है तो वह उन्हें ‘जय श्रीराम’ बोलने के लिए गिरफ्तार करके दिखाएं.
शाह ने कहा, ‘भगवान राम भारत की संस्कृति का हिस्सा हैं... क्या कोई उनका नाम लेने से किसी को रोक सकता है? मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि अगर श्रीराम का नाम भारत में नहीं लिया जायेगा तो क्या यह पाकिस्तान में लिया जायेगा.'

ये पश्चिम बंगाल है पाकिस्तान नहीं
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘मैं ममता दीदी को बताना चाहता हूं कि यह पश्चिम बंगाल है, पाकिस्तान नहीं...मैं यहां (बिष्णुपुर) से कोलकाता जा रहा हूं, यदि आपमें हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाओ.’

उन्होंने पश्चिम बंगाल के घाटाल, केशियारी और बिष्णुपुर में रैलियां कीं.

भगवान का नाम लिया तो जेल में डाल देंगे
शाह ने कहा कि कुछ दिन पहले ममता बनर्जी ने लोगों को यह बताने के लिए अपनी गाड़ी रोकी थी कि यदि वे भगवान राम का नाम लेंगे तो उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा.
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें यह नजर आता है कि बनर्जी शनिवार को पश्चिमी मिदनापुर जिले में एक जगह पर अपनी कार रोकती हैं और वहां ‘जय श्रीराम’ का उद्घोष कर रहे कुछ लोगों को खदेड़ती हैं.मुख्यमंत्री का काफिला उसी इलाके से होकर गुजर रहा था.

पीएम मोदी की दो रैलियों की अनुमति रद्द कर दीं
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा है कि उन्हें पता चला है कि मुख्यमंत्री ने राज्य के पुरुलिया और बांकुरा में गुरुवार को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो रैलियों की अनुमति रद्द कर दी है.

उन्होंने मुख्यमंत्री से पूछा, ‘क्या आप (बनर्जी) इस तरह अपनी हार को रोक सकती हैं.'

केंद्र की राशि जनता तक नहीं पहुंची
शाह ने दावा किया, ‘नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में पश्चिम बंगाल को 4,24,800 करोड़ रुपये दिये लेकिन यह राशि जनता तक पहुंचने के बजाय सिंडिकेट को पहुंच गयी.'

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संप्रग-2 सरकार में राज्य को सिर्फ 1,32,000 करोड़ रुपये आवंटित किये गए थे.

शाह ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कहकर क्या गलत किया कि बोफोर्स घोटाला राजीव गांधी के कार्यकाल में हुआ था.’

भाजपा अध्यक्ष उत्तर प्रदेश में एक रैली में मोदी द्वारा कथित तौर पर की गई कुछ टिप्पणियों का जिक्र कर रहे थे. मोदी ने कथित तौर पर कहा था कि राजीव गांधी का जीवन ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1’ के रूप में खत्म हुआ.

इसे भी पढ़ें: राजीव गांधी पर टिप्पणी करने के मामले में EC ने पीएम मोदी को दिया क्लीन चिट

उन्होंने कहा, ‘राहुल बाबा कहते हैं कि उनके पिता का अपमान हुआ है. क्या जो भी हुआ, उसे याद करना अपमान है ?’

शाह ने राहुल गांधी से यह भी पूछा कि क्या बोफोर्स घोटाला, भोपाल गैस त्रासदी, श्रीलंका में शांतिसैनिकों को भेजने की भूल या कश्मीरी पंडितों का नरसंहार प्रधानमंत्री रहते हुए उनके पिता के कार्यकाल में 1984 से 1989 के दौरान नहीं हुआ.

गठबंधन ने मोदी को अपशब्द कहा
उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस और ‘महागठबंधन’ में उसकी सहयोगी पार्टियों ने ‘51 अलग-अलग मौकों पर’ मोदी को अपशब्द कहे हैं.

शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने हाल में मोदी की तुलना महाभारत के दुर्योधन से की थी. उन्होंने कहा, ‘देश के लोग 23 मई को बताएंगे कि मोदी दुर्योधन हैं या अर्जुन.’