logo-image

देहरादून में अमित शाह ने कसा तंज, बजट पेश हो रहा था तो विपक्षी नेताओं के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही थीं

अमित शाह ने कहा, प्रधानमंत्री ने किसानों के लिए 6 हजार रुपये प्रतिवर्ष देने का प्रावधान बजट में किया है. इस योजना से उत्तराखंड के 91% किसानों को फायदा होगा.

Updated on: 12 Feb 2019, 04:01 PM

देहरादून:

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने देहरादून में शनिवार को रैली की. उनके साथ थावर चंद गहलोत, सीएम त्रिवेंद्र रावत, शिव प्रकाश, श्याम जाजू भी मौजूद रहे. सीएम त्रिवेंद्र रावत ने देहरादून आगमन पर अमित शाह का आभार जताया. अमित शाह ने कहा, प्रधानमंत्री ने किसानों के लिए 6 हजार रुपये प्रतिवर्ष देने का प्रावधान बजट में किया है. इस योजना से उत्तराखंड के 91% किसानों को फायदा होगा. अब दिल्ली से चला 1 रुपया दूरस्थ क्षेत्रों तक भी पूरा पहुंचता है. आम आदमी को इनकम टैक्स में बड़ी राहत दी गई है. अमित शाह ने कहा, बजट पेश हो रहा था तो विपक्षी नेताओं के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही थीं. उन्‍होंने कहा- बीजेपी ही ऐसी पार्टी है, जहां कार्यकर्ताओं को सम्‍मान मिलता है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण मैं हूं.  भारतीय जनता पार्टी गरीब चाय बेचने वाले को देश का प्रधानमंत्री बनाती है.

अमित शाह ने कहा, एक साल के भीतर केंद्र और राज्य सरकार ने विकास को तेजी से बढ़ाया है. एक साल के बाद केदारनाथ की छवि बदली हुई दिखेगी. केदारनाथ का कायाकल्प करने का काम भाजपा की सरकार ने किया है. आल वेदर रोड बनाने का काम भाजपा ने किया है. 12 महीने पहाड़ पर यात्रा सुगम करने का काम बीजेपी सरकार ने किया है. 

अमित शाह ने मंच से सीएम त्रिवेंद्र रावत की प्रशंसा करते हुए कहा - त्रिवेंद्र रावत ने प्रदेश से भर्ष्टाचार को खत्म करने का काम किया है. कल संसद में बजट के दौरान राहुल गांधी के चेहरे से नूर गायब था. अमित शाह में बजट पर मोदी सरकार को सराहा. किसानों के लिए मोदी ने 75 हजार करोड़ की व्यवस्था की जिससे देश के 12 करोड़ किसानों को फायदा होगा. राहुल गांधी किसानों के मुद्दे पर सवाल खड़े कर रहे हैं, उनको ये भी जानकारी है क्या कि रबी और खरीफ की फसलें कौन सी हैं. उन्‍होंने कहा- उत्तराखंड देवभूमि के साथ वीरों की भूमि भी है. यहां के बेटे सरहदों की रक्षा कर रहे हैं.

अमित शाह ने कहा, DBT के जरिये केंद्र सरकार ने 1 लाख करोड़ की बचत की. पहले कांग्रेस सरकार के चूहे 1 लाख करोड़ का घोटाला बिना DBT के करते थे . अब ऐसा नहीं हो पा रहा है, इसलिए वे छटपटा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है.  देश में गरीब लोगों के लिए मोदी सरकार जरूरी है.