logo-image

गुजरात में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक आशा पटेल बीजेपी में हुईं शामिल

बीजेपी की राज्य इकाई प्रमुख जीतू वघानी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में आशा पटेल पार्टी में शामिल हो गई.

Updated on: 12 Feb 2019, 04:19 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने वाली आशा पटेल (asha patel) शुक्रवार यानी आज बीजेपी का दामन थाम लिया है. बीजेपी की राज्य इकाई प्रमुख जीतू वघानी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में आशा पटेल पार्टी में शामिल हो गई. आशा के कुछ समर्थक भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. आशा पटेल 2 फरवरी को कांग्रेस में 'अंदरूनी कलह' का हवाला देते हुए विधानसभा और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. मेहसाणा जिले के ऊंझा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक आशा पटेल ने गांधीनगर में गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को शनिवार सुबह अपना इस्तीफा सौंपा. विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया.

इसे पढ़ें: राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन शुरू, रेलवे ट्रैक को किया जाम, 4 ट्रेनें रद्द

2017 के विधानसभा चुनाव में पटेल ने बीजेपी से छीनकर ऊंझा सीट कांग्रेस को दिलाई थी. ऊंझा, महेसाणा लोकसभा सीट में आने वाले सात विधानसभा क्षेत्रों में से एक है. सात विधानसभा क्षेत्रों में से चार बीजेपी और तीन कांग्रेस के पास हैं. महेसाणा लोकसभा सीट बीजेपी (Bjp) के पास है. आशा पटेल ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर अपने इस्तीफे की घोषणा की. बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आशा पटेल को मनाने की कोशिश की थी, लेकिन उनकी कोशिश काम नहीं आई.

इससे पहले कांग्रेस विधायक कुंवरजी बावलिया ने भी कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में 182 सीटों में से बीजेपी ने 99 और कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत हासिल की थी.

(इनपुट एजेंसी)