logo-image

Xiaomi ने पेश की मी स्मार्ट अपग्रेड स्कीम, पुराने ग्राहकों की होगी बल्ले-बल्ले

Xiaomi ने एक बयान में कहा है कि मी स्मार्ट अपग्रेड (Mi Smart Upgrade) कार्यक्रम के तहत श्याओमी के पुराने ग्राहकों को नया रेडमी (Redmi Phone) और मी फोन (Mi Smartphone) खरीदने पर उनके पुराने फोन का 70 प्रतिशत तक मूल्य मिलेगा.

Updated on: 06 Nov 2020, 11:23 AM

नई दिल्ली:

श्याओमी (Xiaomi) ने त्यौहारी बिक्री के पहले चरण में 50 लाख स्मार्टफोन की बिक्री है. यह पिछले साल के मुकाबले 15-20 प्रतिशत अधिक है। इसी के साथ कंपनी ने पुराने श्याओमी ग्राहकों को नए फोन से अपग्रेड करने के लिए मी स्मार्ट अपग्रेड (Mi Smart Upgrade) कार्यक्रम भी पेश किया है. कंपनी ने एक बयान में कहा है कि ‘मी स्मार्ट अपग्रेड’ कार्यक्रम के तहत श्याओमी के पुराने ग्राहकों को नया रेडमी (Redmi Phone) और मी फोन (Mi Smartphone) खरीदने पर उनके पुराने फोन का 70 प्रतिशत तक मूल्य मिलेगा.

यह भी पढ़ें: WhatsApp लाया मैसेज गायब कर देने वाला टूल, 7 दिन की होगी लिमिट

सैमसंग, वीवो, रीयलमी और ओप्पो जैसे ब्रांड से है मुकाबला
घरेलू स्मार्टफोन बाजार में कंपनी की प्रतिस्पर्धा सैमसंग, वीवो, रीयलमी और ओप्पो जैसे ब्रांड के साथ है। श्याओमी इंडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी मुरलीकृष्णन बी. ने कहा कि अक्टूबर मध्य में शुरू हुई पहले चरण की त्यौहारी सेल के दौरान कंपनी के स्मार्टफोन की बिक्री में वृद्धि रही। यह बढ़त उसके खुद के ई-वाणिज्य मंच के साथ-साथ अन्य ई-वाणिज्य कंपनियों के मंच पर भी देखने को मिली. उन्होंने स्पष्ट किया कि हमने अपने सभी उत्पादों की नयी श्रृंखला दो-तीन महीने पहले ही पेश की थी. 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S21 सीरीज के साथ आ सकता है 'गैलेक्सी बड्स बियॉन्ड'

हम इस साल त्यौहारी मौसम के लिए पहले से तैयार थे, इसने ग्राहकों के बीच अधिक रुचि पैदा की. इसने हमें बाजार में पर्याप्यत मात्रा में आपूर्ति करने की सुविधा भी दी. उन्होंने कहा कि नवरात्रि के दौरान पहली त्यौहारी बिक्री के समय कंपनी ने 50 लाख स्मार्टफोन की बिक्री की है. यह पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 15 से 20 प्रतिशत अधिक है. कंपनी को दिवाली खरीद के दौरान बिक्री और बढ़ने की उम्मीद है.