News Nation Logo
Banner

Xiaomi 200 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च कर सकती है नया स्मार्टफोन

गिज्मोचाइना ने एक रिपोर्ट के हवाले से सोमवार को बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि यह सेंसर सैमसंग ( Samsung) से लिया जाएगा और इसमें 0.64यूएम यूनिट पिक्सेल होने की उम्मीद है.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 28 Apr 2021, 07:19:18 AM
Xiaomi Smartphone

Xiaomi Smartphone (Photo Credit: IANS )

highlights

  • वर्तमान में किसी भी स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल सबसे बड़ा कैमरा सेंसर है
  • यह सेंसर सैमसंग से लिया जाएगा और इसमें 0.64यूएम यूनिट पिक्सेल होने की उम्मीद

बीजिंग :

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी श्याओमी (Xiaomi) कथित तौर पर एक कैमरा-केंद्रित स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें 200 मेगापिक्सल का सेंसर (200 Megapixel Camera Sensor) हो सकता है. वर्तमान में किसी भी स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल सबसे बड़ा कैमरा सेंसर है. गिज्मोचाइना ने एक रिपोर्ट के हवाले से सोमवार को बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि यह सेंसर सैमसंग ( Samsung) से लिया जाएगा और इसमें 0.64यूएम यूनिट पिक्सेल होने की उम्मीद है. हाल ही में उद्योग के एक विख्यात जानकार ने खुलासा किया था कि दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज कंपनी सैमसंग इस साल कंपनी के आईएसओसेल के तहत एक नया इनोवेटिव सेंसर लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें 200 मेगापिक्सल का इमेज सेंसर होगा.

यह भी पढ़ें: iOS 14.5: मास्क पहनकर iPhone को कर सकेंगे अनलॉक

सैमसंग ने यह भी संकेत दिया है कि वह गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा (Samsung Galaxy S21 Ultra) में दिए गए 108 मेगापिक्सल सेंसर से भी कहीं अधिक क्षमता वाला 200 मेगापिक्सल का इमेज सेंसर विकसित कर रही है. हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है, मगर कंपनी की ओर से आगामी गैलेक्सी एस 22 सीरीज (Samsung Galaxy S22) के फ्लैगशिप स्मार्टफोन में नए 200 मेगापिक्सल सेंसर का उपयोग किए जाने की संभावना है. यह कंपनी के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन (Smartphone) का भी एक हिस्सा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 7,499 रुपये में लॉन्च हुआ स्मार्टफोन itel Vision 2, जानिए खासियत

600 मेगापिक्सल के स्मार्टफोन इमेज सेंसर पर काम कर रही है कंपनी
रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल सैमसंग (Samsung) ने घोषणा की थी कि वह 600 मेगापिक्सल के स्मार्टफोन (Smartphone) इमेज सेंसर पर काम कर रही है, हालांकि, इसे बाजार में उतारने में अभी कई साल लग जाएंगे. रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच हम एक 200 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर से लैस स्मार्टफोन लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे हैं, जो कि जल्द ही सामने आ सकता है.

यह भी पढ़ें: भारतीय बाजार में 34,999 रुपये पर उतारा जा सकता है IQOO-7 5जी

First Published : 28 Apr 2021, 07:19:18 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.