News Nation Logo

iOS 14.5: मास्क पहनकर iPhone को कर सकेंगे अनलॉक

एप्पल (Apple) ने अपने एक बयान में कहा कि आईओएस 14.5 अब एक फ्री सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में उपलब्ध है. कंपनी ने बताया कि कलाई में एप्पल वॉच को पहनने के साथ ही फोन को अनलॉक किया जा सकेगा.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 27 Apr 2021, 01:55:22 PM
Apple iPhone

Apple iPhone (Photo Credit: IANS )

highlights

  • iOS 14.5 के साथ कई और रोमांचक फीचर्स को भी पेश किया गया है
  • कलाई में एप्पल वॉच को पहनने के साथ ही फोन को अनलॉक किया जा सकेगा

नई दिल्ली:  

एप्पल (Apple) ने अपने नए अपडेट (Software Update) आईओएस 14.5 (iOS) की पेशकश की है, जिसकी मदद से आईफोन (iPhone) यूजर्स एप्पल वॉच के सहारे अपने डिवाइस को अनलॉक कर सकेंगे यानि कि अपडेट के चलते महामारी के इस दौर में चेहरे पर मास्क लगाकर भी फोन सहित अन्य ऐपों को भी अनलॉक किया जा सकेगा. आईओएस 14.5 (iOS 14.5) के साथ कई और रोमांचक फीचर्स को भी पेश किया गया है जैसे कि सिरी की अलग-अलग आवाजें, ईमोजी में अगल-अलग स्किन टोन इत्यादि. एप्पल ने अपने एक बयान में कहा कि आईओएस 14.5 अब एक फ्री सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में उपलब्ध है. 

कंपनी ने बताया कि कलाई में एप्पल वॉच को पहनने के साथ ही फोन को अनलॉक किया जा सकेगा. इसके लिए फोन के करीब जाकर उसे एक नजर बस देखना होगा. इसके बाद यूजर्स को एप्पल वॉच की तरफ से एक फीडबैक मिलेगा, जिससे पता चल जाएगा कि फोन अनलॉक हो चुका है. यह नया फीचर फिलहाल आईफोन एक्स में उपलब्ध है, जिसे बाद में एप्पल वॉच सीरीज 3 और इसके बाद के डिवाइसों में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 7,499 रुपये में लॉन्च हुआ स्मार्टफोन itel Vision 2, जानिए खासियत

वीवो वी21 5जी भारतीय बाजार में 29 अप्रैल को होगा लॉन्च

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी वीवो 29 अप्रैल को भारत में एक नया स्मार्टफोन वीवो वी21 5जी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. आगामी वीवो वी21 सीरीज में शुरू में दो मॉडल बाजार में उतारे जाएंगे, जिसमें वी21 5जी और वी21ई शामिल हैं. गिज्मोचाइना रिपोर्ट के अनुसार, इन दो डिवाइस का अनावरण पहली बार 27 अप्रैल को मलेशिया में किया जाएगा. इसके बाद वीवो वी21 5जी को 29 अप्रैल को भारत में लॉन्च करने की पुष्टि की गई है. इस आगामी स्मार्टफोन में 6.44 इंच की ई3 एएमओएलईडी डिस्प्ले के साथ एक डिय्रूडॉप नॉच, 800 निट्स पीक ब्राइटनेस और एचडीआर 10 प्लस सपोर्ट मिलने की संभावना है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह मीडियाटेक डाइमेंसिटी 800यू एसओसी द्वारा संचालित होगा, जिसमें 8 जीबी रैम की सुविधा होगी. स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा, जिसमें ओआईएस के साथ 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड यूनिट और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर होगा. स्मार्टफोन में ओआईएस के साथ 44 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा की भी सुविधा होगी. सॉफ्टवेयर की बात करें तो वीवो वी21 5जी एंड्रॉएड 11 (फनटच ओएस 11 एक्स) पर संचालित होगा. इसमें 33 वॉट फास्ट चार्जिंग की सुविधा होगी. इसकी बैटरी 4,000 एमएएच की होगी.

First Published : 27 Apr 2021, 01:55:22 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.