logo-image

WhatsApp के नए फीचर से घर बैठे कर सकेंगे शॉपिंग, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

WhatsApp का कार्ट फीचर भी किसी भी अन्य ई कॉमर्स की वेबसाइट की ही तरह ऐड टू कार्ट की ही तरह काम करता है. इसके जरिए यूजर्स कई प्रोडक्ट को कार्ट में जोड़ सकेंगे और उसे ऑर्डर कर सकेंगे.

Updated on: 21 Dec 2020, 01:48 PM

नई दिल्ली :

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए व्हाट्सएप (WhatsApp) ने अपने यूजर्स के लिए कई सुविधाएं शुरू की हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए नई सुविधा शुरू की है. इसके तहत यूजर को भीड़भाड़ वाली जगह से बचने के लिए Carts फीचर लॉन्च किया था. WhatsApp की इस सुविधा के जरिए यूजर अब रोजमर्रा की चीजें बेहद आसानी से ऑर्डर भी कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: कोविड के बढ़ते मामले देख कैलिफोर्निया में अस्थायी रूप से बंद किए गए Apple स्टोर्स

यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है नई सुविधा
बता दें कि कोरोना काल में WhatsApp की यह सुविधा यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. तो आइए जानने की कोशिश करते हैं कि WhatsApp का Carts फीचर कैसे काम करता है. दरअसल, WhatsApp का कार्ट फीचर भी किसी भी अन्य ई कॉमर्स की वेबसाइट की ही तरह ऐड टू कार्ट की ही तरह काम करता है. इसके जरिए यूजर्स कई प्रोडक्ट को कार्ट में जोड़ सकेंगे और उसे ऑर्डर कर सकेंगे. यूजर्स Carts फीचर पर कैटलॉग ब्राउज भी कर सकेंगे. इसके अलावा उत्पादों का चयन करके उसे ऑर्डर भी कर सकेंगे. 

यह भी पढ़ें: स्पोटिफाई 2021 में दक्षिण कोरिया में लॉन्च करेगा स्ट्रीमिंग सर्विस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फीचर के जरिए कस्टमर रिक्वेस्ट मैनेज करने, सेल्स क्लोज करने और ऑर्डर इन्क्वॉयरी को चेक करने में काफी आसानी होगी. Carts फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले WhatsApp को ओपन करना होता है. इस प्रक्रिया के बाद शॉपिंग जिस जगह से करना चाह रहे हैं तो उसके लिए आपके उसकी बिजनेस प्रोफाइल पर जाना पड़ेगा.