News Nation Logo

स्पोटिफाई 2021 में दक्षिण कोरिया में लॉन्च करेगा स्ट्रीमिंग सर्विस

स्पोटिफाई के चीफ फ्रीमियम बिजेनस ऑफिसर एलेक्स नोरस्ट्रॉम ने कहा, हम दक्षिण कोरिया में लॉन्च करने को लेकर उत्साहित हैं. यह एक ऐसा बाजार है जो संगीत, संस्कृति और तकनीकी नवाचार के उपरिकेंद्र के रूप में जाना जाता है

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 20 Dec 2020, 11:44:04 AM
Spotify to launch streaming service in South Korea

स्पोटिफाई 2021 में दक्षिण कोरिया में लॉन्च करेगा स्ट्रीमिंग सर्विस (Photo Credit: IANS)

सियोल:

ग्लोबल स्ट्रीमिंग दिग्गज स्पोटिफाई 2021 की पहली छमाही में दक्षिण कोरिया में म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस शुरू करने की योजना बना रहा है. योनहॉप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्वीडिश फर्म श्रोताओं को लगभग 6 करोड़ ट्रैक और 4 अरब से अधिक प्लेलिस्ट उपलब्ध कराएगी. विभिन्न संगीत शैलियों के कोरियाई कलाकारों को इससे अपने देश में और विदेशों में प्रशंसकों तक पहुंचने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें :PM मोदी की रतन टाटा ने की तारीफ, कहा- मुश्किल दौर में देश का किया नेतृत्व

स्पोटिफाई के चीफ फ्रीमियम बिजेनस ऑफिसर एलेक्स नोरस्ट्रॉम ने कहा, "हम दक्षिण कोरिया में लॉन्च करने को लेकर उत्साहित हैं. यह एक ऐसा बाजार है जो संगीत, संस्कृति और तकनीकी नवाचार के उपरिकेंद्र के रूप में जाना जाता है."

यह भी पढ़ें : साइबर हमले के पीछे रूस के बजाए चीन का हो सकता है हाथ

उन्होंने कहा, "हम ज्यादा से ज्यादा कोरियाई कलाकारों को सामने लाने और उन्हें दक्षिण कोरिया समेत दुनियाभर में अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ने का मौका देने के लिए उत्सुक हैं." स्पोटिफाई 2014 से के-पॉप प्लेलिस्ट चला रहा है, इसे सुनने वालों की संख्या में पिछले 6 सालों में 2,000 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. 2008 लॉन्च किया गया स्पोटिफाई 92 बाजारों में लगभग 32 करोड़ श्रोताओं को म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस देता है.

First Published : 20 Dec 2020, 11:05:51 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.