News Nation Logo

WhatsApp ने वॉयस मैसेज के लिए नए फास्ट प्लेबैक फीचर का अनावरण किया

WhatsApp ने एक बयान में कहा है कि इसे इस्तेमाल में लाना काफी आसान है क्योंकि जैसे ही आप वॉयस मैसेज को प्रेस कर इसे प्ले करेंगे, तभी आपको प्लेबैक स्पीड देखने को मिलेगा, जो कि बाय डिफॉल्ट 1 गुना पर सेट होता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 Jun 2021, 09:31:14 AM
WhatsApp

व्हाट्सऐप (WhatsApp) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • आवाज की पिच को बदले बिना डिफॉल्ट 1 गुना सेटिंग के बीच प्लेबैक स्पीड को बदला जा सकता है
  • नए फीचर के चलते अब यूजर को लंबे वॉयस मैसेज पर अधिक वक्त गंवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी

नई दिल्ली:

व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने एक नया फीचर अपडेट जारी किया है, जिसके तहत यूजर्स वॉयस मैसेज की प्लेबैक स्पीड को बढ़ा सकते हैं. फास्ट प्लेबैक फीचर के जरिए किसी की आवाज की पिच को बदले बिना डिफॉल्ट 1 गुना सेटिंग के बीच प्लेबैक स्पीड को 1.5 गुना स्पीड या 2गुना स्पीड में बदला जा सकता है. कंपनी ने एक बयान में कहा है कि इसे इस्तेमाल में लाना काफी आसान है क्योंकि जैसे ही आप वॉयस मैसेज को प्रेस कर इसे प्ले करेंगे, तभी आपको प्लेबैक स्पीड देखने को मिलेगा, जो कि बाय डिफॉल्ट 1 गुना पर सेट होता है. प्लेबैक स्पीड को टच करते ही आप इसे डेढ़ या दो गुना की गति से आगे भगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Realme ने सिल्वर कलर के विकल्प के साथ पेश की Watch S

बयान में आगे कहा गया है कि फास्ट प्लेबैक के शुभारंभ में व्हाट्सएप ने सोशल प्लेटफॉर्म - फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर पर एक छोटा वीडियो साझा किया है. ऐप के इस नए फीचर के चलते अब आपको लंबे वॉयस मैसेज पर अधिक वक्त गंवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इस फीचर को यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप पर उपलब्ध करा दिया गया है.

आईओएस अब 85 फीसदी कम्पैटिबल आईफोन्स में इन्स्टॉल हुआ 

एप्पल ने नए आईओएस को अपनाए जाने के आंकड़े जारी कर दिए हैं, जो दर्शाता है कि आईओएस 14 अब पिछले चार वर्षों में जारी किए गए 85 फीसदी आईफोन्स और 90 फीसदी अन्य उपकरणों में इंस्टॉल्ड है. 3 जून को ऐप स्टोर विजिट का विश्लेषण करके एकत्र किए गए आंकड़े के मुताबिक, पिछले चार वर्षों में जारी किए गए आईफोन के केवल 10 प्रतिशत उपयोगकर्ता आईओएस का पुराना संस्करण चला रहे हैं. एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें से 8 फीसदी आईओएस 13, जबकि 2 फीसदी इससे पहले के वर्जन पर आईफोन को चला रहे हैं. एप्पल जिन सभी उपकरणों को ट्रैक कर रहा है, उनमें से 85 फीसदी आईओएस 14 पर रन कर रहा है। पिछले चार वर्षों में जारी किए गए आईफोन्स की तरह 8 प्रतिशत आईओएस 13 पर चला रहे हैं.

हालांकि जब सभी आईफोन्स को साथ में मिलाया गया, तो इनमें से 7 प्रतिशत में आईओएस का पहला संस्करण इंस्टॉल्ड मिला. आईपैडओएस की भी यही कहानी है. रिपोर्ट में कहा गया कि पिछले चार वर्षों में जारी किए गए 91 प्रतिशत आईपैड आईपैडओएस 14 पर रन कर रहे हैं, जबकि 8 प्रतिशत आईपैडओएस 13 का उपयोग कर रहे हैं, जबकि 1 प्रतिशत पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट का उपयोग कर रहे हैं. जब सभी आईपैड्स को ट्रैक किया गया, तो एप्पल ने पाया कि 79 प्रतिशत आईपैडओएस 14 का उपयोग कर रहे हैं. -इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jun 2021, 09:29:12 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.