logo-image

WhatsApp की इस फीचर के जरिए ग्रुप मेंबर भी कर सकेंगे मैसेज को Disappear

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक WhatsApp ग्रुप के लिए जल्द ही डिसअपीयरिंग फीचर (Disappearing Feature) ला सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सऐप जल्द ही इस फीचर को शुरू कर सकता है.

Updated on: 16 Apr 2021, 10:35 AM

highlights

  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक WhatsApp ग्रुप के सदस्यों के लिए जल्द ही डिसअपीयरिंग फीचर ला सकता है
  • WABetaInfo का कहना है कि WhatsApp ग्रुप के सदस्यों को भी डिसअपीयरिंग मैसेज का कंट्रोल मिलने जा रहा है

नई दिल्ली :

दुनियाभर में मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) का करोड़ों यूजर्स फायदा उठा रहे हैं. यूजर्स को इस ऐप में मैसेजिंग की सुविधा के अलावा भी अन्य सुविधाएं मिलती हैं. बता दें कि यूजर्स को काफी समय से एक खास फीचर का इंतजार था और अब वह इंतजार खत्म होने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक WhatsApp ग्रुप के सदस्यों के लिए जल्द ही डिसअपीयरिंग फीचर (Disappearing Feature) ला सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सऐप जल्द ही इस फीचर को शुरू कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सऐप (Whatsapp New Feature) के अपडेट पर लगातार नजर रखने वाले WABetaInfo का कहना है कि अब WhatsApp ग्रुप के सदस्यों को भी डिसअपीयरिंग मैसेज का कंट्रोल मिलने जा रहा है.

यह भी पढ़ें: AIWA ने भारत में लॉन्च किए बेहद सस्ते ऑडियो प्रोडक्ट, शुरुआती कीमत 699 रुपये

ग्रुप मेंबर भी कर सकेंगे सुविधा का इस्तेमाल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले साल यह फीचर सिंगल चैट के लिए लाया गया था. वहीं अब यह सुविधा ग्रुप के चैट के लिए भी उपलब्ध रहेगी. WABetaInfo का कहना है कि इस फीचर के आने के बाद WhatsApp (WhatsApp Disappearing Feature) ग्रुप के एडमिन के साथ ग्रुप के सदस्य भी डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर (Disappear Message Feature) का इस्तेमाल कर सकेंगे. फिलहाल यह सेवा सिर्फ ग्रुप एडिमन तक ही सीमित है. वहीं, अब नई सुविधा के शुरू होने के बाद ग्रुप एडमिन नए फीचर के तहत ग्रुप मेंबर (Group Member) के लिए भी इस फीचर को इनेबल कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: भारत में Samsung Neo QLED TV की नई रेंज लॉन्च, जानिए कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई सुविधा के तहत ग्रुप एडमिन के पास दो ऑप्शन All participants और Only Admin रहेंगे. ग्रुप एडमिन (Group Admin) को इन दोनों ही ऑप्शन में किसी एक का चुनाव करना होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी यह फीचल टेस्टिंग के फेज में है.

यह भी पढ़ें: Amazon Prime म्यूजिक ने भारत में यूजर्स के लिए लॉन्च किया पॉडकास्ट