logo-image

Amazon Prime म्यूजिक ने भारत में यूजर्स के लिए लॉन्च किया पॉडकास्ट

यूजर्स अब जे शेट्टी, साइरस ब्रोचा, नील भट्ट सहित अन्य क्रिएटर्स के लोकप्रिय शोज का आनंद ले सकेंगे और साथ ही अमेजन प्राइम म्यूजिक कस्टमर्स के लिए विभिन्न भाषाओं में विशेष रूप से तैयार किए गए इंटरनेशनल अमेजन ओरिजिनल्स का भी लुफ्त उठा पाएंगे.

Updated on: 14 Apr 2021, 04:24 PM

highlights

  • पॉडकास्ट्स एंड्रॉयड और आईओएस पर अमेजन प्राइम म्यूजिक ऐप , वेब प्लेयर पर उपलब्ध होंगे
  • विभिन्न भाषाओं में विशेष रूप से तैयार किए गए इंटरनेशनल अमेजन ओरिजिनल्स का भी लुफ्त उठा पाएंगे

नई दिल्ली :

अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) में बुधवार को भारत में अपने पॉडकास्ट्स लॉन्च किए हैं, जो सभी प्राइम मेंबर्स के लिए उपलब्ध है. इसके लिए अलग से कोई कीमत चुकानी नहीं पड़ेगी. ये पॉडकास्ट्स एंड्रॉयड और आईओएस पर अमेजन प्राइम म्यूजिक ऐप (Amazon Prime Music App ), वेब प्लेयर और अमेजन ईको डिवाइसों में अमेजन प्राइम म्यूजिकऐप पर उपलब्ध होंगे. यूजर्स अब जे शेट्टी, साइरस ब्रोचा, नील भट्ट सहित अन्य क्रिएटर्स के लोकप्रिय शोज का आनंद ले सकेंगे और साथ ही अमेजन प्राइम म्यूजिक कस्टमर्स के लिए विभिन्न भाषाओं में विशेष रूप से तैयार किए गए इंटरनेशनल अमेजन ओरिजिनल्स का भी लुफ्त उठा पाएंगे.

अमेजन प्राइम म्यूजिक इंडिया के निदेशक साहस मल्होत्रा ने अपने एक बयान में कहा, "7 करोड़ गानों के अलावा अब हमारा यह प्लेटफॉर्म एड-फ्री कंटेंट, कल्चर, कम्युनिटी और म्यूजिक का गढ़ होगा. उन्होंने आगे कहा कि हम हमारे ग्राहकों के लिए ऑडियो स्ट्रीमिंग के अनुभव को बेहतर बनाने की दिशा में निवेश करना जारी रखेंगे और आज का यह लॉन्च एंटरटेनमेंट में आगे और निवेश किए जाने का एक संकेत है और साथ ही यह म्यूजिक और कल्चर के लिए एक प्रीमियर डेस्टिनेशन के तौर पर हमारी सेवा का निरंतर विस्तार भी है.

यह भी पढ़ें: Sony Xperia 1 III आज हो सकता है लॉन्च, जानिए क्या हो सकते हैं खास फीचर्स

आसुस ने भारत में 2 जेनबुक लैपटॉप का अनावरण किया
ताइवान की तकनीकी दिग्गज आसुस ने बुधवार को अपनी जेनबुक सीरीज का विस्तार करते हुए भारत में दो नए लैपटॉप जेनबुक डुओ 14 और जेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी का अनावरण किया. जेनबुक डुओ 14 (यूएक्स 482) 99,990 रुपये की शुरूआती कीमत पर ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों पर उपलब्ध है, जबकि जेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी (यूएक्स 582) मई के मध्य से 2,39,990 रुपये की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध होगा. आसुस इंडिया, सिस्टम बिजनेस ग्रुप, कंज्यूमर एंड गेमिंग पीसी के बिजनेस हेड आर्नोल्ड सु ने एक बयान में कहा कि उनका काम इनोवेशन की सीमाओं को आगे बढ़ाना है और अपने उपभोक्ताओं की उम्मीदों से ऊपर और आगे जाने की कोशिश करना है.

उन्होंने कहा, "हम इस उत्पाद को भारतीय बाजार में पेश करने के लिए बहुत उत्साहित हैं. जेनबुक डुओ 14 इंटेल ईवो सत्यापित है और इंटेल आइरिस एक्स ग्राफिक्स के साथ इसमें 11वीं जनरेशन इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर दिया गया है. यह नविदिया जीफोर्स एमएक्स450 जीपीयू के विकल्प के साथ भी पेश किया गया है. कंपनी ने कहा कि जेनबुक डुओ 14 इंच के एलईडी-बैकलिट फुल एचडी 1080पी डिस्प्ले के साथ 100 प्रतिशत एसआरजीबी कवरेज का दावा करता है.