News Nation Logo
Banner

7 दिन नहीं अब 90 दिनों में डिसअपियर होगा Whatsaap के मैसेज

अभी हाल ही में वॉट्सऐप ने iPhone से एंड्रायड और एंड्रायड से iPhone में चैट ट्रांसफर का फीचर दिया है, जिसमें आप चैट के अलावा वॉइस नोट, इमेजेज को एक क्लिक में ट्रांसफर कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 20 Aug 2021, 08:06:25 PM
Whatsaap

वॉट्सऐप (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अब कंपनी यूजर्स को अपने मैसेज को और अधिक दिनों तक रखने का ऑप्शन देने जा रही है
  • वॉट्सऐप के एंड्रायड बीटा वर्जन 2.21.17.16 में 90 दिनों तक मैसेज को रखने का ऑप्शन देने जा रहा
  • नए फीचर को कंपनी काफी दिनों से टेस्ट कर रही है

नई दिल्ली:

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) ने पिछले साल नवंबर डिसअपीयरिंग मैसेज (Disappearing Message Feature) का फीचर्स अपने यूजर्स को दिया था, इस फीचर्स में मैसेज रीड होने के बाद एक तय समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाता है. है. अभी वॉट्सऐप 7 दिनों तक आपके मैसेज को रखने का ऑप्शन देता है और इसके बाद आपका मैसेज अपने आप डिलीट हो जाता है. अब कंपनी यूजर्स को अपने मैसेज को और अधिक दिनों तक रखने का ऑप्शन देने जा रही है. वॉट्सऐप अपडेट ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार कंपनी इस फीचर को 24 घंटे तक रखने के अलावा 90 दिन तक रखने का ऑप्शन को टेस्ट कर रही है.

यह भी पढ़ेः Best Gaming Phone : भारत में गेमिंग के लिए ये हैं बेस्ट स्मार्टफोन

अभी हाल ही में वॉट्सऐप ने iPhone से एंड्रायड और एंड्रायड से iPhone में चैट ट्रांसफर का फीचर दिया है, जिसमें आप चैट के अलावा वॉइस नोट, इमेजेज को एक क्लिक में ट्रांसफर कर सकते हैं. यह पहली बार है जब वॉट्सऐप ने ऐसा फीचर अपने यूजर्स को दिया है. फिलहाल वॉट्सऐप अभी एंड्रायड फोन में चैट बैकअप के लिए गूगल ड्राइव का इस्तेमाल करता है, वही iPhone में चैट बैकअप के लिए वॉट्सऐप iCloud का इस्तेमाल करता है.

यह भी पढ़ेः विंडोज 11 से Google खुश नहीं हैं, जाने क्यों

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के स्वामित्व वाली वॉट्सऐप के एंड्रायड बीटा वर्जन 2.21.17.16 में 90 दिनों तक मैसेज को रखने का ऑप्शन देने जा रहा है. WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट भी इस रिपोर्ट के साथ शेयर किया है जिसमें अभी के 7 दिन के ऑप्शन के साथ-साथ 90 दिन रखने का भी ऑप्शन दिखाई दे रहा है, इसके अलावा इस स्क्रीनशॉट में 24 घंटे का भी ऑप्शन दिखाया गया है. ये नए फीचर को कंपनी काफी दिनों से टेस्ट कर रही है. इस रिपोर्ट से यह संकेत मिलता है कि वॉट्सऐप इन दोनों फीचर्स को जल्द ही यूजर्स के लिए रोल आउट करने वाला है. हालांकि ये दोनों फीचर्स अभी भी अंडर डेवलपमेंट है और बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है.

First Published : 20 Aug 2021, 08:06:25 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.