News Nation Logo
Banner

Best Gaming Phone : भारत में गेमिंग के लिए ये हैं बेस्ट स्मार्टफोन

आज यदि आप एक अच्छे गेमिंग अनुभव की तलाश में हैं तो आपको बहुत अधिक खर्च करने की आवश्यकता नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 20 Aug 2021, 02:35:07 PM
Best Gaming phones

Best Gaming phones (Photo Credit: news nation)

highlights

  • हमने ब्लैक शार्क, नूबिया, आसुस जैसे हाई-एंड गेमिंग फोन देखे हैं
  • आसुस अभी भी अपने गेमिंग स्मार्टफोन्स की ROG लाइन के साथ मजबूत हो रहा है

नई दिल्ली :

कुछ साल पहले, अगर कोई मेरे पास एक अच्छे गेमिंग स्मार्टफोन की सिफारिश करने के लिए आया होता, तो मेरा जवाब आमतौर पर एक एंड्रॉइड फ्लैगशिप या नया आईफोन होता. हालाँकि, आज यदि आप एक अच्छे गेमिंग अनुभव की तलाश में हैं तो आपको बहुत अधिक खर्च करने की आवश्यकता नहीं है. आज Google Play Store में अधिकांश खेलों को संभाल सकते हैं, उनमें से कुछ ऐसे हैं जो आपके गेमिंग अनुभव को अगले स्तर पर ले जाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं. गेमिंग पीसी और लैपटॉप की तरह, गेमिंग स्मार्टफोन भीड़ से अलग दिखते हैं. उनमें से कई आकर्षक डिज़ाइन, बैक पैनल के चारों ओर एलईडी लाइट और बेहतर नियंत्रण के लिए साइड में बटन होते हैं. इन फोनों में आमतौर पर लंबे गेमिंग के लिए तापमान को नियंत्रण में रखने के लिए एक अलग कंपोनेंट दिया होता है.

यह भी पढ़ें : शिवम दुबे और यशस्‍वी जायसवाल राजस्‍थान रॉयल्‍स छोड़ मुंबई की टीम में शामिल

हमने ब्लैक शार्क, नूबिया, आसुस जैसे हाई-एंड गेमिंग फोन देखे हैं, लेकिन आज उनमें से कई कंपनियां भारतीय बाजार में बहुत सक्रिय नहीं हैं। आसुस अभी भी अपने गेमिंग स्मार्टफोन्स की ROG लाइन के साथ मजबूत हो रहा है और अन्य जैसे iQoo और Poco भी लाइन में शामिल हो गए हैं. इस सूची में ऐसे स्मार्टफ़ोन शामिल हैं जो विशेष रूप से बढ़ी हुई गर्मी से निपटने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जो कि लंबे समय तक ग्राफिक को चला सकते हैं. यदि आप अपने गेमिंग को बहुत गंभीरता से लेते हैं, तो आप सूची में इन विशेष फोनों पर ध्यान देना चाहेंगे।

भारत में सर्वश्रेष्ठ गेमिंग स्मार्टफोन

  • पोको F3 GT 8       26,999 रुपए
  • आसुस आरओजी फोन 5  49,999 रुपए
  • आसुस आरओजी फोन 3  46,999 रुपए


पोको F3 GT
Poco F3 GT कंपनी का पहला ट्रू गेमिंग स्मार्टफोन है, जिसमें RGB लाइट्स और साइड में फिजिकल ट्रिगर बटन हैं. किसी भी तरह के गेम को हैंडल करने के लिए आपको MediaTek का फ्लैगशिप डाइमेंशन 1200 SoC मिलता है जो एक पावरहाउस है. F3 GT में 120Hz AMOLED डिस्प्ले, डॉल्बी एटमॉस के साथ स्टीरियो स्पीकर और एक आठ-लेयर कूलिंग सिस्टम है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी का ट्रंप कार्ड आएगा वापस, CSK के लिए खेलेगा 

आसुस आरओजी फोन 5
आज भारतीय बाजार में सबसे शक्तिशाली गेमिंग स्मार्टफोन आसुस आरओजी फोन 5 है. इसमें आपको टॉप-ऑफ-द-लाइन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC, 144Hz सुपर AMOLED डिस्प्ले, एक बड़ी बैटरी और दाईं ओर आसुस की पांचवीं पीढ़ी के AirTriggers मिलते हैं. इसका उपयोग मोशन जेस्चर करने के लिए भी किया जा सकता है. आसुस का कूलिंग सिस्टम, जिसमें एयर वेंट भी शामिल है.

आसुस आरओजी फोन 3
असूस आरओजी फोन 3 भले ही पिछले साल लॉन्च हुआ हो, लेकिन यह अभी भी भारतीय बाजार में मजबूत हो रहा है. यह क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 865+ एसओसी पर चलता है. इसमें आरओजी फोन 5 के समान गेमिंग और कूलिंग फीचर्स हैं। आपको फोन के पिछले हिस्से पर ROG लोगो में 144Hz AMOLED डिस्प्ले, 6,000mAh की बैटरी, स्टीरियो स्पीकर और RGB लाइटिंग मिलती है.

First Published : 20 Aug 2021, 02:35:07 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो