News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन, FB का आया ये बयान

Whatsapp Facebook Instagram Down : व्हाट्सएप (Whatsapp), फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram ) को लेकर सोमवार शाम की बड़ी खबर आ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 04 Oct 2021, 10:02:19 PM
social

व्हाट्सएप चलते-चलते हुआ बंद, फेसबुक और इंस्टाग्राम भी डाउन (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Whatsapp Facebook Instagram Down : व्हाट्सएप (Whatsapp), फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram ) को लेकर सोमवार शाम की बड़ी खबर आ रही है. पूरी दुनिया में सोशल मीडिया का सबसे चर्चित और उपयोगी प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अचानक से बंद हो गया. इसके साथ ही फेसबुक और इंस्टाग्राम भी डाउन हो गया है. इस डिजिटल की दुनिया में ये एक बड़ी हरकत है. इससे पूरी दुनिया सकते में आ गई है. एकदम से व्हाट्सएप पर किसी भी प्रकार का न तो कोई मैसेज आ रहा है और न ही जा रहा है. फेसबुक ने भी बयान जारी कर इसकी पुष्टि कर दी है.

यह भी पढे़ं : यूपी में प्रियंका गांधी ने मानी हार, ऐसा दावा करता वीडियो वायरल- न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

तकनीकी खामियों की वजह से सोशल मीडिया एप व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गया है, जिससे यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. तीनों प्लेटफार्म का सर्वर डाउन हो गया है. फेसबुक को खोलने पर बफरिंग हो रहा है, जबकि इंस्टाग्राम पर रीफ्रेश करने पर ‘कुड नॉट रीफ्रेश फीड’ का मैसेज आ रहा है. वहीं, व्हाट्सएप को डेस्कटॉप पर ओपन करने पर 5xx Server Error आ रहा है. इसके बाद ट्विटर पर #InstagramDown और #WhatsappDown हैशटैग ट्रेंड कर रहा है.

यह भी पढे़ं : लखीमपुर खीरी हिसा के लिए किसान नहीं वामपंथी और नक्सली जिम्मेदार : आरएसएस से जुड़े किसान संघ का आरोप

फेसबुक ने कहा कि हम जानते हैं कि दुनिया भर में व्हाट्सएप, एफबी और इंस्टा काम नहीं कर रहे हैं. एप चलाने में दिक्कत आ रही है. समस्या को ठीक करने की कोशिश जारी है. असुविधा के लिए हम माफी चाहते हैं. तीनों प्लेटफार्म का सर्वर डाउन है. वहीं,  व्हाट्सएप ने कहा कि हम जानते हैं कि कुछ लोग इस समय व्हाट्सएप के साथ समस्याओं का सामना कर रहे हैं. हम चीजों को वापस सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द यहां एक अपडेट भेजेंगे.

First Published : 04 Oct 2021, 09:32:53 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो