News Nation Logo

यूपी में प्रियंका गांधी ने मानी हार, ऐसा दावा करता वीडियो वायरल- न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

सोशल मीडिया (SOCIAL MEDIA) पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का एक वीडियो वायरल हो रहा है.. इस वीडियो में प्रियंका कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर झाड़ू लगाती नज़र आ रही है.. जिसके बाद कांग्रेस का चुनाव चिन्ह मिट जाता है..

Written By : विनोद कुमार | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 05 Oct 2021, 11:12:12 PM
PIRYANKA

factcheck (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • क्या है कांग्रेस का 'चुनाव चिन्ह' मिटाती प्रियंका गांधी का सच ?
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
  •  वीडियो में प्रियंका चुनाव-चिन्ह पर झाडू लगाती दिख रही है

New delhi:

सोशल मीडिया (SOCIAL MEDIA) पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का एक वीडियो वायरल हो रहा है.. इस वीडियो में प्रियंका कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर झाड़ू लगाती नज़र आ रही है.. जिसके बाद कांग्रेस का चुनाव चिन्ह मिट जाता है.. सोशल मीडिया पर लोग इसे यूपी चुनाव से जोड़कर शेयर कर रहे हैं.. कई लोगों ने मजाकिया अंदाज़ में लिखा लगता है कि प्रियंका ने मान लिया है कि यूपी में कांग्रेस साफ हो रही है. एक यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए चुटकी ली "मैं प्रियंका गांधी वाड्रा जी के इस कदम पर उनके साथ हूं.. वीडियो का सच पता लगाने के लिए न्यूज नेशन टीम ने पड़ताल शरू की.. इसके बाद सच निकलकर सामने आया..

यह भी पढें :क्या है पंजशीर में तालिबानियों को उड़ाने का सच?..जानें क्या हुआ खुलासा

पड़ताल
हमने इस वीडियो की पड़ताल की तो पूरा सच सामने आ गया...असल में वायरल वीडियो सीतापुर के एक गेस्ट हाउस का है....जहां प्रियंका को हिरासत के बाद रखा गया था. दरअसल प्रियंका लखीमपुरखीरी जाना चाहती थीं, लेकिन उन्हें रास्ते में ही रोक दिया गया. विरोध दर्ज कराने के लिए प्रियंका ने गांधीगीरी का तरीका अपनाया और अपने कमरे में झाड़ू लगाने लगी.. बस इसी वीडियो को एडिट करके भ्रम फैलाने की कोशिश की गई.. इस तरह हमारी पड़ताल में ये दावा फेक निकला. एएनआई ने भी ट्वीट कर लोगों को वीडियो की सच्चाई बताई है.. पड़ताल में पता लगा कि असली वीडियो के साथ छेड़छाड़ करके एक फेक वीडियो बनाया गया है. जिसे बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया है ..

First Published : 04 Oct 2021, 08:20:53 PM

For all the Latest Fact Check News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.