logo-image

Facebook पर अचानक क्‍या हो गया कि लॉकआउट होने लगे यूजर्स

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) के कई यूजर्स को अचानक शुक्रवार को भारी परेशानी होने लगी. फेसबुक ऐप यूजर्स को खुद ब खुद लॉग आउट करने लगा. बाद में फेसबुक की ओर से आधिकारिक रूप से इस परेशानी के लिए खेद जताया गया.

Updated on: 24 Jan 2021, 06:19 PM

नई दिल्ली:

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) के कई यूजर्स को अचानक शुक्रवार को भारी परेशानी होने लगी. फेसबुक ऐप यूजर्स को खुद ब खुद लॉग आउट करने लगा. बाद में फेसबुक की ओर से आधिकारिक रूप से इस परेशानी के लिए खेद जताया गया. फेसबुक ने यह भी बताया कि 'कॉन्फिगरेशन चेंज' (Configuration Change) चलते यह दिक्‍कत हुई, जिसे कुछ ही देर बाद सही कर दिया गया. 

फेसबुक कंपनी के प्रवक्ता की ओर से द वर्ज (The Verge) को भेजे गए ईमेल में कहा गया कि 22 जनवरी को एक कॉन्फिगरेशन चेंज के कारण कुछ लोग अपने फेसबुक अकाउंट से अचानक लॉग आउट हो गए. हमने इसकी जांच की और इस समस्‍या को दुरुस्‍त कराया. इस तरह की असुविधा के लिए खेद है.

शुक्रवार को यह समस्‍या उस समय लोगों को पता चली, जब ऐप पर वे बिना लॉग आउट किए लॉग आउट हो गए. यूजर्स को दोबारा से लॉग इन करना पड़ा. अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी फेसबुक ने इस बात की पुष्टि की.

सबसे अधिक आईफोन के यूजर्स इस समस्‍या से परेशान हुए. टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन लागू करने वाले फेसबुक यूजर्स को लॉग इन करने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कई यूजर्स खुद को लॉग इन कर ले रहे थे तो कई यूजर्स को टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन में SMS देरी से आ रहे थे.