News Nation Logo

2021 की शुरुआत में ब्लू टिक को वापस लाएगा Twitter

Twitter ने अपने सार्वजनिक सत्यापन कार्यक्रम को तीन साल पहले रोक दिया था, क्योंकि उसे प्रतिक्रिया मिली थी कि कई लोगों को यह मनमाना और भ्रमित करने वाला लगा.

Bhasha | Updated on: 25 Nov 2020, 02:08:40 PM
Twitter

ट्विटर (Twitter) (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर (Twitter) अपने खातों के सत्यापन की प्रक्रिया अगले साल की शुरुआत में फिर शुरू करेगा, जिसके तहत सक्रिय और प्रामाणिक उपयोगकर्ताओं के खातों को ‘ब्लू टिक’ दिया जाता है. Twitter ने अपने सार्वजनिक सत्यापन कार्यक्रम को तीन साल पहले रोक दिया था, क्योंकि उसे प्रतिक्रिया मिली थी कि कई लोगों को यह मनमाना और भ्रमित करने वाला लगा. हालांकि, ट्विटर ने विशेष मामलों में खातों को ब्लू टिक देने जारी रखे.

यह भी पढ़ें: Big News : मोदी सरकार ने सुरक्षा का हवाला देकर 43 और मोबाइल ऐप पर लगाया बैन

जनता से 24 नवंबर से आठ दिसंबर 2020 तक प्रतिक्रिया देने को कहा
ट्विटर ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि एक साल बाद हमने 2020 के अमेरिकी चुनाव के मौके पर सार्वजनिक बातचीत में ईमानदारी बनाए रखने के लिए इस काम को आगे बढ़ाया. माइक्रोब्लॉगिंग मंच अब प्रक्रिया को फिर से शुरू कर रहा है और जनता से 24 नवंबर से आठ दिसंबर 2020 तक अपनी नई सत्यापन नीति के मसौदे पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा है. ब्लॉग में कहा गया है कि इस नीति के आधार पर भविष्य में सुधार किए जाएंगे कि सत्यापन का मतलब क्या है, सत्यापन के लिए कौन योग्य है और अधिक न्यायसंगत प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए क्यों कुछ खाते सत्यापन खो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: LG ने जारी किया नया 4K प्रोजेक्टर, मिलेगा ट्रिपल इमेज एडजस्टमेंट फीचर

ट्विटर ने कहा कि हम 2021 की शुरुआत में एक नई सार्वजनिक आवेदन प्रक्रिया के साथ सत्यापन को फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं... प्रस्तावित नीति के अनुसार ट्विटर पर ‘ब्लू वेरिफाइड बैज’लोगों को बताता है कि यह सार्वजनिक हित का एक प्रामाणिक खाता है. ट्विटर ने कहा कि ब्लू टिक पाने के लिए खाता ‘उल्लेखनीय और सक्रिय’ होना जरूरी है. इसके तहत ट्विटर ने छह तरह के खातों की पहचान की है, जिसमें 1) सरकार, 2) कंपनियां, ब्रांड और गैर-लाभकारी संगठन, 3) समाचार, 4) मनोरंजन, 5) खेल, 6) सामाजिक कार्यकर्ता, आयोजक और अन्य प्रभावशाली व्यक्ति शामिल हैं.

First Published : 25 Nov 2020, 01:33:13 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.