News Nation Logo

LG ने जारी किया नया 4K प्रोजेक्टर, मिलेगा ट्रिपल इमेज एडजस्टमेंट फीचर

योपहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, एलजी सिनेबीम लेजर 4के के नए मॉडल में एचयू810पीडब्ल्यू को 'ट्रिपल ईमेज एडजस्टमेंट' (Triple Image Adjustment) फीचर के साथ जोड़ा गया है.

IANS | Updated on: 24 Nov 2020, 02:10:17 PM
LG CineBeam Laser 4K Projector

LG CineBeam Laser 4K Projector (Photo Credit: IANS )

सोल :

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG Electronics) दक्षिण कोरिया में एक नए सिनेमा प्रोजेक्टर (Projector) लेकर आया है, जो महामारी के दौरान घर पर मनोरंजन के अनुभव को कई गुना बेहतर बनाने की दिशा में कारगर साबित हो सकता है. योपहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, एलजी सिनेबीम लेजर 4के के नए मॉडल में एचयू810पीडब्ल्यू को 'ट्रिपल ईमेज एडजस्टमेंट' (Triple Image Adjustment) फीचर के साथ जोड़ा गया है, जिससे यूजर्स को इंस्टॉलमेंट के कई ऑप्शन मिलेंगे. इसकी कीमत 3,400 डॉलर रखी गई है.

यह भी पढ़ें: सोना खरीदने के लिए सबसे बड़ा डिजिटल प्लेटफॉर्म बनकर उभरा PhonePe

नया प्रोजेक्टर एक रेक्टेंगल स्क्रीन क्रिएट करने में सक्षम
कमरे के किसी एक कोने में रखे जाने के बावजूद भी यह नया प्रोजेक्टर एक रेक्टेंगल स्क्रीन क्रिएट करने में सक्षम है, जिससे प्रक्षेप तिरछा बनता है. कंपनी ने कहा, इसमें क्षतिज और उध्र्वाधर लेंस शिफ्ट और 1.6 गुना अधिक जूम रेशियो के साथ स्क्रीन में इजाफा प्रोडक्ट के आसान संरेखण में मददगार है. यह प्रोजेक्टर 2,700 एएनएसआई लुमेन ब्राइटनेस के साथ 300 इंच तक 4के रेजॉल्यूशन को सपोर्ट करता है। इसे आईरिस मोड के साथ पेश किया गया है, जो कमरे में रोशनी की मात्रा का पता लगाता है और उस हिसाब से ब्राइटनेस को एडजस्ट करता है.

यह भी पढ़ें: LG Stylo 7 का डिजाइन और फीचर लीक, जानें कब लांच होगा स्‍मार्टफोन

 इसमें एडेप्टिव कॉन्ट्रास्ट टेक्नोलॉजी भी है, जो हर एक फ्रेम को स्वचालित ढंग से समायोजित करता है ताकि बेहतर रेशियो प्रदान किया जा सके. यह एलजी के वेबओएस प्लेटफॉर्म पर चलता है, जिसमें यूजर्स को इंटरनेट कनेक्शन के साथ कई तरह के स्ट्रीमिंग सर्विस को देखने की अनुमति मिलती है जैसे कि यूट्यूब.

First Published : 24 Nov 2020, 02:07:58 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.