logo-image

फेसबुक की तरह ट्वीट रिएक्शन व्यू पर काम कर रहा ट्विटर

लाइक बटन के साथ ही ट्विटर अब चीयर और हम्म के अलावा निराशा और खुशी (हाहा) जताने वाली प्रतिक्रियाओं पर भी काम कर रहा है.

Updated on: 30 May 2021, 08:38 AM

highlights

  • ट्विटर कथित तौर पर फेसबुक जैसे ट्वीट रिएक्शन व्यू पर काम कर रहा
  • अभी भी स्पष्ट नहीं है कि प्लेटफॉर्म इस फीचर को कब जारी करेगा
  • वर्तमान में केवल हम्म और हाहा प्रतिक्रियाओं में एक उचित इमोजी है

सैन फ्रांसिस्को:

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर कथित तौर पर फेसबुक जैसे ट्वीट रिएक्शन व्यू पर काम कर रहा है, जिसमें कुछ नए इमोजी भी शामिल हैं. शोधकर्ता जेन मनचुन वोंग के अनुसार, लाइक बटन के साथ ही ट्विटर अब चीयर और हम्म के अलावा निराशा और खुशी (हाहा) जताने वाली प्रतिक्रियाओं पर भी काम कर रहा है. 9टू5मैक रिपोर्ट में बताया गया कि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि प्लेटफॉर्म इस फीचर को कब जारी करेगा और इसे कैसे लागू किया जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि नए फीचर को लेकर तमाम चिंताओं में से एक यह है कि इन प्रतिक्रियाओं का उपयोग प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने के किया जा सकता है. जबकि अभी तक ट्विटर पर केवल एक ट्वीट को रीट्वीट करना और पसंद करना ही संभव है.

फिलहाल केवल यह हैं इमोजी
वर्तमान में केवल हम्म और हाहा प्रतिक्रियाओं में एक उचित इमोजी है. चीयर और सैड में लाइक बटन के समान जेनेरिक हार्ट इमोजी हैं. जैसा कि वोंग द्वारा बताया गया है है कि कुछ हफ्ते पहले ट्विटर ने इस सुविधा पर काम करना शुरू कर दिया था. हाल ही में ट्विटर ने अपने ब्लू बैज सत्यापन कार्यक्रम को इसके लॉन्च के एक सप्ताह के भीतर ही यह कहते हुए रोक दिया था कि वह अब सत्यापन अनुरोधों (वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट) को लेकर प्रक्रिया में है.

यह भी पढ़ेंः Twitter ने ब्लू Badge वेरिफिकेशन रोका, एप्लिकेशन में रोलिंग 

ट्विटर ने ब्लू बैज प्रक्रिया भी रोकी
ट्विटर ने पिछले हफ्ते अपनी नई सत्यापन आवेदन प्रक्रिया को छह श्रेणियों के साथ शुरू किया और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को ब्लू बैज अर्जित करने में मदद करने के लिए वैश्विक स्तर पर सार्वजनिक अनुप्रयोगों की समीक्षा की. ट्विटर ने पहले 2017 में सत्यापन के तरीके को इस साल फिर से लॉन्च करने से पहले निलंबित कर दिया था. कंपनी ने सत्यापन कार्यक्रम (वेरिफिकेशन प्रोग्राम) को छह श्रेणियों के साथ फिर से शुरू किया है, जिसमें सरकार, कंपनियां, ब्रांड और संगठन, समाचार संगठन और पत्रकार, मनोरंजन, खेल और गेमिंग, एक्टिविस्ट, आयोजक और अन्य प्रभावशाली व्यक्ति शामिल हैं.