logo-image

Elon Musk के हवाले हुआ Twitter, इतने अरब डॉलर में फिक्स हुई डील

सोशल माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) पर दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क का आखिरकार कब्जा हो ही गया.

Updated on: 25 Apr 2022, 11:16 PM

New Delhi:

एलोन मस्क आजकल ट्विटर को लेकर चर्चे में हैं. कभी मस्क को रोकने के लिए पोइजन पिल लाया गया तो कभी शेयर्स की कीमत बढ़ाई गयी. लेकिन कहते हैं कि किसी चीज़ को अगर शिद्दत से चाहो तो वो मिल कर ही  रहती है.  सोशल माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) पर दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क का आखिरकार कब्जा हो ही गया. अब से ट्विट्टर का मालिक एलोन मस्क है. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और ट्विटर इंक के बीच 43.46 अरब अमेरिकी डॉलर में डील फाइनल हुई है. एलन मस्क ने ट्विटर इंक में 54.20 डॉलर प्रति शेयर नकद में डील की है. 

यह भी पढ़ें- Twitter ने रचा षड्यंत्र, Elon Musk को रोकने के लिए लाया Poison Pill

43.46 अरब अमेरिकी डॉलर में हुई डील
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले सप्ताह मस्क ने कहा था कि उन्होंने 43.46 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने की डील की है. उन्होंने इस कीमत को अपनी आखरी कीमत बताई थी. पिछले हफ्ते, उन्होंने अमेरिकी प्रतिभूति नियामकों के साथ दायर दस्तावेजों में कहा था कि पैसा मॉर्गन स्टेनली और अन्य बैंकों से आएगा, जिनमें से कुछ इलेक्ट्रिक कार निर्माता में उनकी बड़ी हिस्सेदारी से सुरक्षित हैं

जानकरों के मुताबिक पिछले सप्ताह मस्क ने शेयर बाजार को बताया था, ‘‘मैंने ट्विटर में निवेश किया, क्योंकि मैं दुनियाभर में मुक्त अभिव्यक्ति का एक बड़ा मंच बनने की इसकी क्षमता में विश्वास करता हूं और मेरा मानना है कि मुक्त अभिव्यक्ति कार्यशील लोकतंत्र के लिए सामाजिक कार्य की भी  ज़रुरत है. 

यह भी पढ़ें- क्या आपका Smartphone भी होता है बार- बार हैंग, अब नहीं होना होगा परेशान