logo-image

कमाल की है ये Whatsapp की नई Trick, चुटकियों में कर सकेंगे ये काम

फाइल्स को तेजी से ट्रांसफर करने के लिए इमेज क्वालिटी को कंप्रैस कर दिया जाता है लेकिन इस चीज़ को ठीक किया जा सकता है. अगर आप चाहते हैं कि व्हाट्सऐप पर आपकी भेजी हुई पिक की क्वालिटी बढ़िया रहे और कंप्रेस न हो तो इसके लिए भी व्हाट्सऐप के ट्रिक्स हैं.

Updated on: 02 Jan 2022, 03:57 PM

New Delhi:

व्हाट्सऐप ( Whatsapp) आज कल हर किसी की ज़रुरत बन गया है. मीलों दूर बैठे लोग अपनों के करीब महसूस कर सकते हैं. चुटकियों में एक दुसरे को वीडियो कॉल लगा कर उनसे बात करसकते हैं. कम्पनी भी इसके फीचर्स को लेकर कई सारे टेस्ट करती रहती है. हमेशा कोई न कोई फीचर्स व्हाट्सऐप पर आते रहते हैं. जिससे यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप जो फोटो WhatsApp के जरिए भेजते हैं उसकी क्वालिटी कंप्रैस हो जाती है और रिसीवर तक जो फोटो पहुंचती है उसकी क्वालिटी ऑरिजनल वाली नहीं रहती. व्हाट्सऐप पर पिक जो आती है वो ब्लर या ओरिजिनल क्वालिटी की नहीं आती. फाइल्स को तेजी से ट्रांसफर करने के लिए इमेज क्वालिटी को कंप्रैस कर दिया जाता है लेकिन ये चीज़ भी ठीक किया जा सकता है. अगर आप चाहते हैं कि व्हाट्सऐप पर आपकी भेजी हुई पिक की क्वालिटी बढ़िया रहे और कंप्रेस न हो तो इसके लिए भी व्हाट्सऐप के ट्रिक्स हैं. आइये जानते हैं क्या है वो ट्रिक्स. 

यह भी पढ़ें- e-shram कार्डधारकों को हर महीने मिलेंगे 500-500 रुपये! ये भी होंगे फायदे

1) सबसे पहले अपना व्हाट्सऐप अकाउंट खोलना है और फिर इसके बाद कॉन्टैक्ट को ओपन करके उसमे से कोई भी इमेज सेलेक्ट करके भेजना है. 

2) चैट स्क्रीन के नीचे आप लोगों को पेपर क्लिप जैसा एक आइकन नजर आएगा जो कैमरा आइकन के बगल में है. 

3) पेपर क्लिप आइकन पर क्लिक करें, इसके बाद आपके सामने कई आइकन्स आ जाएंगे.

4) इसके बाद आपको डॉक्यूमेंट ऑप्शन को चुनना है. 

5 ) उस फोटो को चुने जिसे आप डॉक्यूमेंट की तरह अपने फोन से भेजना चाहते हैं.

6) अगर आपको फोटो नहीं मिलती है तो ऐसे में आपको ब्राउज अदर डॉक्यूमेंट ऑप्शन को चुनना है.

7) इसके बाद आपको फोटो चुनने के बाद सेंड बटन पर क्लिक करें, ऐसा करने से आपकी तस्वीर बिना इमेज क्वालिटी गिराए सेंड हो जाएगी.

यह भी पढ़ें- व्हाट्सएप ने 17.5 लाख खराब खातों पर लगाया प्रतिबंध