News Nation Logo

Apple का दबदबा बरकरार! Premium Smartphone में iPhone ग्राहकों की पसंद

Top Selling Premium Smartphone 2022: काउंटरपॉइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल साल की दूसरी तिमाही में  ग्राहकों की खास पसंद रहा. प्रीमियम सेगमेंट में आईफोन की बिक्री 60 फीसदी से भी ज्यादा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 24 Jun 2022, 12:04:35 PM
Top Selling Premium Smartphone 2022

Top Selling Premium Smartphone 2022 (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • iPhone 13 की विश्व भर में सबसे ज्यादा रही बिक्री
  • सैमसंग के स्मार्टफोन भी आते हैं ग्राहकों को पसंद
  • शिओमी प्रीमियम सेगमेंट में बना तीसरा बड़ा ब्रांड

नई दिल्ली:  

Top Selling Premium Smartphone 2022: प्रीमियम स्मार्टफोन को पसंद करने वालों की पहली पसंद एप्पल के आईफोन बने हुए हैं. बाजार में ग्राहकों की खास पसंद बनकर एप्पल का दबदबा बना हुआ है. काउंटरपॉइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल साल की दूसरी तिमाही में  ग्राहकों की खास पसंद रहा. प्रीमियम सेगमेंट में आईफोन की बिक्री 60 फीसदी से भी ज्यादा रही है. एप्पल के आईफोन 13 की बिक्री हर महीने बिक्री के नए रिकॉर्ड बना रही है. साल 2021 के अक्टूबर महीने से ही आईफोन 13 ग्लोबल लेवल पर सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा है.

खूब बिक रहें हैं एप्पल के आईफोन
ताजा रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के आईफोन की बिक्री के आंकड़ों में इस बार जबरदस्त उछाल रहा. साल 2017 की पहली तिमाही के बाद से यह सबसे अधिक बिक्री का आंकड़ा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple के iPhone 13 Pro Max और iPhone 13 Pro की अल्ट्रा-प्रीमियम प्राइस सेगमेंट में दो-तिहाई से अधिक बिक्री रही.

सैमसंग के स्मार्टफोन भी भाते है ग्राहकों का दिल
रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग के स्मार्टफोन भी ग्राहकों के दिलों पर राज करने में कामियाब रहे हैं. बाजार में 16 फीसदी मार्केट शेयर के साथ प्रीमियम सेगमेंट में सैमसंग ग्राहकों की दूसरी बड़ी पसंद बन कर उभरा है.काउंटरपॉइंट का दावा है कि कंपनी के गैलेक्सी S22सीरीज और S22 अल्ट्रा एंड्रॉयड स्मार्टफोन दुनिया भर में अच्छे प्रदर्शन कर छाए रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Jio के धांसू रिचार्ज प्लान! 200 रुपये से कम कीमत पर ढ़ेर सारे फायदे

शिऑमी में लिस्ट में शामिल
एप्पल के बाद जहां सैमसंग के स्मार्टफोन की बिक्री सबसे ज्यादा रही वहीं शिऑमी के स्मार्टफोन भी ग्राहकों की पसंद बना है. शिओमी के स्मार्टफोन बिक्री के मामले में तीसरे स्थान पर रहे हैं. लगातार तीसरी तिमाही में प्रीमियम सेगमेंट में तीसरा सबसे बड़ा ब्रांड शिओमी बन कर उभरा है.

First Published : 24 Jun 2022, 12:04:35 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.