News Nation Logo
Banner

गोपनीयता के मुकदमे में 9.2 करोड़ डॉलर का भुगतान करने के लिए TikTok सहमत

द वर्ज में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुकदमे में इस बात का दावा किया गया है कि TikTok द्वारा यूजर्स को ट्रैक करने के लिए बेहद संवेदनशील व्यक्तिगत डेटाओं का संग्रह किया जाता है

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 26 Feb 2021, 12:20:55 PM
टिकटॉक (TikTok)

टिकटॉक (TikTok) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • TikTok ने निजता के उल्लंघन पर दायर एक मुकदमे का निपटारा करने के लिए 9.2 करोड़ डॉलर का भुगतान करने पर सहमति जताई
  • साल 2019 में टिकटॉक ने कथित बच्चों की गोपनीयता का उल्लंघन के एक मामले का 11 लाख डॉलर का भुगतान कर निपटारा किया था

सैन फ्रांसिस्को :

चीनी शार्ट-वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) ने अमेरिका में निजता के उल्लंघन पर दायर एक मुकदमे का निपटारा करने के लिए 9.2 करोड़ डॉलर का भुगतान करने पर अपनी सहमति व्यक्त की है. द वर्ज में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुकदमे में इस बात का दावा किया गया है कि टिकटॉक द्वारा यूजर्स को ट्रैक करने के लिए बेहद संवेदनशील व्यक्तिगत डेटाओं' का संग्रह किया जाता है और इनका उपयोग उनके काम में आने वाले या उपयोगी विज्ञापनों के प्रसारण पर किया जाता है. टिकटॉक के एक प्रवक्ता के हवाले से गुरुवार को जारी इस रिपोर्ट में कहा गया, "हमारे ऊपर जिस तरह के आरोप लगे हैं, उनसे हम सहमत तो नहीं हैं, लेकिन हम एक लंबी कानूनी प्रक्रिया का सहारा लेने के बजाय टिकटॉक कम्युनिटी को एक सुरक्षित और खुशनुमा अनुभव दिलाने के अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: Moto E7 Power की आज 12 बजे से फ्लैश सेल, जानिए क्या है कीमत

साल 2019 में टिकटॉक ने कथित बच्चों की गोपनीयता का उल्लंघन के एक मामले का 11 लाख डॉलर का भुगतान कर निपटारा किया था.

साल 2023 में 750 करोड़ डॉलर मुनाफा कमाने का ट्विटर का लक्ष्य : डोर्सी

ट्विटर साल 2023 में कम से कम 31.5 करोड़ दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ 750 करोड़ डॉलर से अधिक अपने कुल वार्षिक आय को दोगुना करने का लक्ष्य बना रहा है. कंपनी के सीईओ जैक डोर्सी ने इसकी जानकारी दी है. वर्चुअल एनालिस्ट डे को संबोधित करते हुए डोर्सी ने कहा कि कंपनी साल 2023 के अंत तक अपने विकास की गति को दोगुना करने की योजना बना रही है. इसका सीधा प्रभाव कंपनी के कर्मचारियों पर पड़ेगा, जो कंपनी के आय या सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या से संचालित होते हैं. ट्विटर के सीईओ ने गुरुवार को कहा, "हमारा मकसद साल 2023 में अपने कुल वार्षिक आय को दोगुने से अधिक करने का है। इसके लिए हमें अधिक विज्ञापनों के साथ अपने मार्केट शेयर को बढ़ाने, ब्रांड एडवरटाइजिंग का विकास करने और दुनियाभर में अपने प्रोडक्ट्स का विस्तार छोटे व मध्यम आकार के उद्यमों तक करने की जरूरत पड़ेगी.

यह भी पढ़ें: Inbase ने ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर के साथ स्मार्टवॉच लॉन्च किया

उन्होंने आगे कहा कि साल 2023 की चौथी तिमाही में हमारा लक्ष्य कम से कम 31.5 करोड़ सक्रिय यूजर्स हासिल करने की है. साल 2019 की चौथी तिमाही में हमारे सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या 15.2 करोड़ रही और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमें इसमें साल-दर-साल के हिसाब से करीब 20 प्रतिशत विकास की जरूरत है.

First Published : 26 Feb 2021, 12:20:55 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.