logo-image

Smartphone Tips: चुनावी  रणनीति में किसकी होगी जीत और किसे मिलेगी हार, स्मार्टफोन पर ऐसे करें चेक

Election Results Through Smartphone

Updated on: 07 Dec 2022, 02:20 PM

नई दिल्ली:

Election Results Through Smartphone: राजधानी दिल्ली में एमसीडी इलेक्शन के बाद कल हिमाचल प्रदेश और गुजरात में मतगणना का दौर शुरू होगा. दिल्ली में आज सुबह 8 बजे से मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी. कई राउंड में होने वाली मतगणना हर किसी के लिए दिलचस्प रही. जहां आज कभी बीजेपी का पलड़ा भारी हुआ तो कभी आप आगे रही, कुल मिलाकर सियासी जंग अपनेआप में ही रोमांचक रही. अगर आप भी इलेक्शन से जुड़ी पल- पल  की अपडेट के लिए खासे एक्साइटेड हैं तो ये खबर आपके लिए ही लिख रहे हैं. अगर आप एक स्मार्टफोन यूजर हैं तो यह काम और भी आसान है. आप चाहे जहां जिस भी स्थिति में हों अपने स्मार्टफोन के जरिए इलेक्शन की अपडेट और रिजल्ट जान सकते हैं. आइए जानते हैं कैसेः

इन तरीकों से चेक कर सकते हैं इलेक्शन से जुड़ी अपडेट्स

इलेक्शन से जुड़े नतीजों को इलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाता है. आप https://hindi.eci.gov.in/ पर विजिट कर भी जानकारियां पा सकते हैं.

दिल्ली नगर- निगम चुनाव से जुड़ी जानकारी के लिए दिल्ली सरकार की नगर- निगम की आधिकारिक वेबसाइट (https://sec.delhi.gov.in/sec/election-municipal-corporation-delhi-2022)पर विजिट कर सकते हैं. 

इसके अलावा दूसरे तरीकों में आप गूगल सर्च की भी मदद ले सकते हैं. गूगल पर delhi mcd election result सर्च कर न्यूज सेलेक्ट कर सकते हैं. ऐसा करने पर अलग- अलग न्यूज वेबासाइट्स के लिंक खुल जाएंगे. जहां आपको आसानी से इलेक्शन के लेटेस्ट अपडेट लाइव मिल जाती है. इसी तरह हिमाचल प्रदेश और गुजरात में मतगणना की अपडेट साथ के साथ ले सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Smartphone Tips: फोन का Pin- Password दिमाग से हो गया गुल! इस ट्रिक से होगा काम

इलेक्शन की अपडेट जानने के लिए आप यूट्यूब भी विजिट कर सकते हैं. यूट्यूब पर सर्च बार में election results live सर्च करते ही आप न्यूज चैनल पर लाइव कवरेज के वीडियो देख सकते हैं.

अगर आप टेलीग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो कई टेलीग्राम पर चैनल्स चलाए जाते हैं जहां आपको इलेक्शन से जुड़ी अपडेट आसानी से मिल जाती है.