News Nation Logo

Smartphone Tips: फोन का Pin- Password दिमाग से हो गया गुल! इस ट्रिक से होगा काम

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 06 Dec 2022, 10:28:49 AM
Smartphone Tips

Smartphone Tips (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:  

Smartphone Tips:  स्मार्टफोन किसी भी यूजर के लिए उसकी प्राइवेसी से जुड़ा डिवाइस है. कोई भी यूजर अपने स्मार्टफोन को किसी दूसरे के हाथ नहीं लगने देना चाहता है. कई बार तो हम चाहते हैं कि हमारा स्मार्टफोन घर के मेंबर्स भी ना छूंए. ऐसी स्थिति में हर कोई अपने स्मार्टफोन को ताला लगाना नहीं भूलता. ताला लगाने से मतलब है प्राइवेट डाटा की सिक्योरिटी के लिए स्मार्टफोन यूजर्स स्मार्टफोन को पिन या पासवर्ड से सिक्योर कर रखते हैं. 

वहीं कुछ यूजर्स बिल्कुल भी नहीं चाहते कि उनके स्मार्टफोन का पिन या पासवर्ड कोई अपना दिमाग लगा कर आसानी से खोल ले. इसलिए वे थोड़ा मुश्किल पिन या पासवर्ड डालने से भी परहेज नहीं करते.

ये भी पढ़ेंः Smartphone: इस महीने लॉन्च हो रहे ये धांसू फोन, दाम छोड़िये लुक्स से ही उड़ा रहे गर्दा

असल परेशानी तब आती है जब यूजर खुद अपने पिन या पासवर्ड को भूल जाता है. ऐसे में स्मार्टफोन को ऑन कर पाना अच्छे- अच्छों के बस से बाहर हो जाता है और थक हार कर स्मार्टफोन सर्विस सेंटर ही ले जाना पड़ता है लेकिन आज आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आपका काम आसान होने वाला है. आइए जानते हैं कैसे काम करेगी ये ट्रिक

ये भी पढ़ेंः Smartphone Tips: खचाखच भरा है फोन, इन तरीकों से चुटकियों में खाली होगी स्पेस

Factory Reset करने से सुलझ सकती है परेशानी

स्मार्टफोन को अनलॉक करने के लिए फैक्टरी रिसेट के ऑप्शन पर जा सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन को कुछ समय के लिए बंद करें. अगले कुछ ही पलों में पावर बटन और वॉल्यूम बटन एक साथ प्रेस करें.

ऐसा करते ही स्मार्टफोन रिसेट मोड में आ जाता है. जिसके बाद फैक्टरी रिसेट का ऑप्शन आते पर उस पर क्लिक करें. इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही वाइप कैचे के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

वाइप कैचे करने के बाद स्मार्टफोन बंद करें जैसे ही स्मार्टफोन को वापिस ऑन करते हैं इसे चलाने के लिए पासवर्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी. अगर ये ट्रिक काम ना करे तो आप बिना किसी देरी के सर्विस सेंटर विजिट कर सकते हैं.

First Published : 06 Dec 2022, 10:28:49 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.